Thursday , April 27 2017
Home / Uttar Pradesh / करारी हार पर मुलायम बोले, कांग्रेस से गठबंधन नहीं होता तो UP में फिर से सपा की सरकार बनती

करारी हार पर मुलायम बोले, कांग्रेस से गठबंधन नहीं होता तो UP में फिर से सपा की सरकार बनती

सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने यूपी चुनाव में मिली करारी हार की वजह कांग्रेस से गठबंधन को बताया है। उन्होंने कहा कि अगर सपा का कांग्रेस से गठबंधन नहीं होता तो यूपी में एक बार फिर से सपा समाजवादियों की सरकार बनती। होली के लिए सैफई पहुंचे मुलायम सिंह यादव ने कहा कि हार के लिए कोई ज़िम्मेदार नहीं है।

मुलायम सिंह ने पत्रकारों से बीतचीत के दौरान कहा, ‘हम पहले ही गठबंधन के विरोध में थे और सबके सामने कहा था कि इससे कोई फायदा नहीं होगा, इसलिए गठबंधन का प्रचार भी नहीं किया। सपा को अपने बूते अकेले चुनाव लड़ना चाहिए था।’

सफई में बोलते हुए मुलायम यादव ने कहा कि हमारे लोग समझ नहीं पाए कि उप्र में कांग्रेस को कोई पसंद नहीं करता। गठबंधन करने की क्या जरूरत है। मुलायम ने शिवपाल के इस बयान पर सहमति जताई कि गठबंधन के घमंड के कारण हार हुई।

वहीं बहू अपर्णा यादव की हार पर मुलायम सिंह यादव ने कहा कि लखनऊ कैंट की सीट बेकार थी। वहां यादव वोटर बहुत कम हैं। चलो कोई बात नहीं, उसको अनुभव हो गया। बेटी ही है।

उन्होंने आगे कहा कि हमने बड़ी मेहनत से पार्टी बनाई। सबने संघर्ष किया। हमने 2012 में बेटे को सत्ता सौंपी थी लेकिन अब यह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की विचित्र जीत है और समाजवादी पार्टी की विचित्र हार है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT