Sunday , June 25 2017
Home / Social Media / बेंगलुरु: भाजपा के मुस्लिम नेता के हिंदू धर्म अपनाने की ख़बर झूठी, शरारती लोग फैला रहे हैं अफ़वाह

बेंगलुरु: भाजपा के मुस्लिम नेता के हिंदू धर्म अपनाने की ख़बर झूठी, शरारती लोग फैला रहे हैं अफ़वाह

बेंगलुरु में भाजपा के एक मुस्लिम नेता के हिन्दू धर्म अपनाने की अफवाह के बाद उन्हें धमियाँ मिल रहीं हैं। लोगों का कहना है कि उन्होंने सत्ता और पैसे के लिए हिंदू धर्म को अपना लिया। इस मामले की जांच के लिए मुस्लिम नेता ने पुलिस से संपर्क कर सुरक्षा की मांग की है।

कर्नाटक भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के उपाध्यक्ष रहीम उचिल ने कहा कि शहर में अफवाह उड़ने के बाद कुछ लोग उन्हें धमकी दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि ‘मैंगलोर मुस्लिम्स’ नामक फेसबुक पेज पर और सोशल मीडिया पर कई पोस्ट डाली गई है जिनमें कहा गया है कि मैंने हाल ही में पेजावर मठ के प्रमुख विश्वेश्वरार्थ स्वामी की मौजूदगी में हिंदू धर्म अपना लिया।

हालाँकि धर्मांतरण की बात को नकारते हुए रहीम ने कहा कि स्वामीजी ने उन्हें शॉल और प्रसाद दिया था जब वह उनसे आखिरी बार मिले थे और उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर इसकी फोटो शेयर की थी। उन्होंने बताया कि वे पिछले 25 सालों से वे स्वामीजी के साथ जुड़ें हुए है।

लेकिन इस बार कुछ शरारती लोगों ने इन तस्वीरों को फोटोशॉप के ज़रिए बदलाव करके अफवाह फैला दी कि मैंने सत्ता और पैसे के लिए अपना धर्म छोड़ दिया है।

स्वामी के सामने सिर झुकाने पर रहीम ने कहा कि मैं एक मजहबी मुस्लिम हूँ और दिन में पांच बार नमाज पढ़ता हूँ। रमजान के दौरान रोजे भी रखता हूँ। मैंने अपना सिर्फ सिर्फ इसलिए झुकाया क्योंकि वह मुझसे बड़े हैं। हमारी संस्कृति हमें बड़ों का सम्मान करना सिखाती है। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच के लिए शहर पुलिस आयुक्त से शिकायत दर्ज कराई गई है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT