Friday , August 18 2017
Home / Islamic / उत्तराखंड: लॉक-अप में मुस्लिम लड़के की मौत पर चौकी इंचार्ज सहित 4 सस्पेंड

उत्तराखंड: लॉक-अप में मुस्लिम लड़के की मौत पर चौकी इंचार्ज सहित 4 सस्पेंड

उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले में मुस्लिम किशोर की पुलिस हिरासत के दौरान मौत का मामला सामने आया है। इस मामले में एएसपी ने बताया कि लापरवाही बरतने के आरोप में कटोराताल पुलिस चौकी में तैनात चौकी इंचार्ज सहित चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस ने किशोर के शव का पोस्टमार्टम डाक्टरों के पैनल से कराया है और उसकी वीडियोग्राफी भी कराई गई।

कुमाऊं के पुलिस उपमहानिरीक्षक अजय रौतेला के अनुसार किशोर की संदिग्ध मौत के मामले की जांच नैनीताल पुलिस से कराई जाएगी। उन्होंने साफ कहा कि दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी।

पुलिस का कहना है कि किशोर ने कथित रूप से फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली जबकि मृतक के परिजनों का आरोप है कि उसकी मौत पुलिस की पिटाई से हुई है। वह दो दिन पुलिस के सामने गिड़गिड़ाता रहा लेकिन पुलिस ने उसकी बात नहीं सुनी। यह घटना काशीपुर इलाके की है।

काशीपुर कोतवाली के काजीबाग इलाके से एक लड़की की गुमशुदगी के मामले में 16 वर्षीय जियाउददीन नामक किशोर को नामजद किया गया था, उसी शिकायत के आधार पर कटोराताल पुलिस चौकी ने 26 फरवरी को जियाउददीन को हिरासत में लिया था।

पुलिस उसे सरकारी अस्पताल ले गई, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद पुलिसकर्मी अस्पताल में ही शव छोड़ कर भाग गए।

इसके बाद अस्पताल से ज़ियाउद्दीन के परिजनों को फोन आया कि वो उसका शव यहाँ से ले जाएँ। जैकेट और जूते गायब थे तथा उसका फोन भी गायब था। इस मामले में चौकी प्रभारी तथा 4 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। उस लड़की के परिजन फरार हैं जिसको लेकर जियाउद्दीन को हिरासत में लिया गया था। इस संदिग्ध मौत का एक ऑडियो भी सामने आया है।

मामले से जुड़ा ऑडियो क्लिप उसी पुलिस स्टेशन का है जहाँ इस मुस्लिम युवक जियाउद्दीन को रखा गया था। दरअसल पुलिस ने जियाउद्दीन को 26 फ़रवरी को हिरासत में लिया था। मामले का ऑडियो क्लिप मिलने पर काशीपुर के एसपी जगदीश चन्द्र का कहना है कि अगर ऐसी कोई क्लिपिंग है तो उसे सबूत के तौर पर देखना होगा।

TOPPOPULARRECENT