Saturday , July 22 2017
Home / Bihar/Jharkhand / गौहत्या के संदेह में मुस्लिम डेयरी मालिक को पीटा और फिर घर को आग लगा दी

गौहत्या के संदेह में मुस्लिम डेयरी मालिक को पीटा और फिर घर को आग लगा दी

गिरिडीह। पुलिस ने कहा कि भीड़ ने एक मुस्लिम डेयरी मालिक को पीट-पीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया और फिर उसके घर आग लगा दी गई। उसके बाद उसके घर के पास एक गाय के सिरहीन शव मिला। मंगलवार दोपहर गिरिडीह जिले के बरियाबाद में करीब 55 वर्षीय उस्मान अंसारी के घर पर घेराबंदी करने वाले कुछ खुद घोषित गौरक्षक समेत करीब 1,000 लोगों की भीड़ जमा हो गई।

गिरिडीह के पुलिस अधीक्षक अखिलेश बी चरार ने बुधवार को कहा, पुलिस ने लाठीचार्ज और हवा में फायर कर भीड़ से उसके परिवार को बचाया। गिरिडीह के पुलिस अधीक्षक अखिलेश बी विविध ने कहा कि इस सम्बन्ध में करीब 25 लोगों को हिरासत में लिया गया। अंसारी का इलाज अस्पताल में किया गया था और उसके परिवार को पुलिस सुरक्षा में एक सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया। उत्तर छोटानागपुर क्षेत्र के डीआईजी भीम सेन बुधवार को गिरिडीह पहुंचे।

मुस्लिम और दलितों के खिलाफ यह ताजा घटना है जो गाय संरक्षण के नाम पर देश भर में दर्ज की गई है। 22 जून को एक ट्रेन में हरियाणा के किशोर जुनैद की सह यात्रियों द्वारा हत्या कर दी गई थी।

पुलिस ने कहा कि मंगलवार की दोपहर राज्य की राजधानी रांची से 250 किमी के आसपास के बरियाबाद में ग्रामीणों ने एक शव पाया जिसका सिर अलग था और मान लिया कि अंसारी ने गाय की हत्या कर दी थी। इसके बाद भीड़ ने अंसारी पर हमला कर दिया। गिरिडीह के डिप्टी कमिश्नर उमाशंकर सिंह ने कहा कि पुलिस को स्थिति पर नियंत्रण पाने के लिए उन्हें दो घंटे लग गए।

TOPPOPULARRECENT