Saturday , July 22 2017
Home / Uttar Pradesh / डरा-धमका रही है योगी की पुलिस, पेदा गाँव से पलायन करने को मजबूर हुए मुस्लिम परिवार

डरा-धमका रही है योगी की पुलिस, पेदा गाँव से पलायन करने को मजबूर हुए मुस्लिम परिवार

बिजनौर ज़िले का पेदा गांव फिर से सुर्ख़ियों में आ गया है। यहाँ के मुस्लिम परिवारों ने पुलिस के अत्याचारों से तंग होकर गाँव छोड़ने का एलान किया है। अभी तक 6 परिवार घर छोड़कर जा भी चुके हैं।

इस बात का सबूत इनके घरों की दीवारे दे रही हैं। जिनपर लिखा हुआ है कि इस गांव के मुसलमान पुलिस के उत्पीड़न से दुखी होकर गांव छोड़ रहे हैं।

खबर के मुताबिक, गाँव के रहने वाले सईद, इक़बाल, अनीस, नासिर आदि अपने परिवारों के साथ यहाँ से पलायन कर चुके हैं। वहीँ कुछ लोगों ने अपने घर के बाहर ‘मकान बिकाऊ है’ का बोर्ड लगा दिया है।

लोगों का कहना है कि जब हमें यहाँ पर इंसाफ ही नहीं मिल रहा तो रहने का क्या फायदा। पुलिस तो कातिलों का साथ दे रही है। हम लोगों पर झूठा केस करवा दिया गया है। ऐसा आगे भी हो सकता है। वो पुलिस हमारा क्या साथ देगी जो खुद हमें डरा रही है कि ‘अब पुराना वाला माहौल नहीं है, सरकार बदल गई है।

दरअसल मामला कुछ यूं है कि पिछले साल सितम्बर महीने में इसी गांव में एक मुस्लिम बच्ची के साथ छेड़छाड़ की घटना हुई थी। जिसका विरोध करने पर एक ही मुस्लिम परिवार से चार लोग मारे गए और आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हुए थे।

इस मामले में बिजनौर की विधायक के पति मौसम चौधरी भी शामिल हैं। लेकिन यूपी चुनाव से ठीक पहले फ़रवरी महीने में इस मामले के आरोपी विशाल नाम के युवक का मर्डर हो गया जिसका आरोप मुसलमानों के सिर पर डाल दिया गया। इस मामले में 8 लोगों पर मामला दर्ज किया गया जोकि पेदा कांड के गवाह हैं।

हालांकि जानकारों के मुताबिक़ विशाल का मर्डर अवैध संबंधों में के चक्कर में हुआ, लेकिन चुनावी मौसम में इसका राजनीतिक मतलब निकाल लिया गया।

TOPPOPULARRECENT