Friday , July 21 2017
Home / Khaas Khabar / पश्चिम बंगाल में हिंसा के बीच मुसलमानों ने पेश की मिसाल, हिंदू पड़ोसी के लिए इकट्ठा किए पैसे

पश्चिम बंगाल में हिंसा के बीच मुसलमानों ने पेश की मिसाल, हिंदू पड़ोसी के लिए इकट्ठा किए पैसे

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में एक फेसबुक पोस्ट से भड़की हिंसा के बीच एक अच्छी खबर आ रही है।

दरअसल हिंसा के दौरान यहाँ प्रदर्शनकारियों ने हिन्दुओं की दुकानों में तोड़फोड़ की थी। इसलिए यहाँ बशीरहाट में इलाके के कुछ मुसलमानों ने हिंसा में नुकसान उठाने वाले हिन्दुओं की मदद करने का फ़ैसला किया है।

हिन्दुओं की मदद करने वालों में से एक हैं मोहम्मद नूर इस्लाम गाजी जिन्होंने इलाके के मुसलमानों को इकट्ठा करके अपने पड़ोस में पान-बीड़ी की दुकान लगाने वाले अजय पाल की मदद करने का फैसला किया है।

इसके साथ ही उन्होंने पाल को समझाया कि वो उनसे 2 हजार रुपए ले ले और फिर से अपनी दुकान चालाना शुरु कर दे। गाजी एक स्थानीय व्यापारी

गाजी ने कहा कि बाबरी मस्जिद के तोड़े जाने के बाद भी हमारे इलाके में बहुत शांति थी, लेकिन जो मंगलवार को हुआ वह सही नहीं था। इस हिंसा में कुछ बाहर के लोग और कुछ स्थानीय लड़के शामिल थे।

इस निंदनीय घटना के बाद अब हमे अपने हिन्दु पड़ोसियों के लिए पैसा इकट्ठा कर रहे हैं, ताकि इससे उनके नुकसान की भरपाई हो सके और वे एक नई शुरुआत कर सकें।

वहीं मस्जिदपाड़ा के रहने वाले इरशाद अली गाजी का कहना है कि मेरे कई बचपन के साथी हैं जो कि हिन्दू हैं। इस हिंसा में उनको काफी नुकसान पहुंचा है इसलिए हमसे जो मदद बन पाएगी हम वो जरूर करेंगे।

 

TOPPOPULARRECENT