Thursday , August 17 2017
Home / Khaas Khabar / उत्तर प्रदेश: नमाज़ पढ़कर निकल रहे शख़्स को मारी गोली, मस्जिद में फेंका सुअर का गोश्त

उत्तर प्रदेश: नमाज़ पढ़कर निकल रहे शख़्स को मारी गोली, मस्जिद में फेंका सुअर का गोश्त

 

पूर्वी उत्तर प्रदेश के मऊ ज़िले में एक शख़्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. जिस वक़्त शख़्स को गोली मारी गई, वह मस्जिद से नमाज़ पढ़कर निकल रहे थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हत्यारों ने गोली मारने के बाद मस्जिद में गोश्त के टुकड़े फेंके. बताया जाता है कि गोश्त सुअर का है.

 

क्या यह हत्या का सामान्य अपराध है या धार्मिक घृणा का मामला है? मऊ पुलिस अभी तक यह पता नहीं लगा पाई है. पुलिस फिलहाल हत्यारों को दबोचने के लिए सुराग जुटा रही है और छापामारी भी कर रही है. हत्यारों के ज़द में आने के बाद ही इस कांड की तस्वीर साफ हो पाएगी.

मगर मस्जिद से निकलते वक़्त हत्या करना और इबादतगाह में गोश्त फेंकने के कारण यह मामला धार्मिक घृणा का मालूम पड़ता है. कम से कम वारदात की टाइमिंग, जगह और सुअर के गोश्त के बाद इतना ज़रूर कहा जा सकता है.

इस हत्या के बाद इलाक़े में भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया है. किसी तरह का सांप्रदायिक तनाव नहीं फैले, उसके लिए पुलिस-प्रशासन सतर्कता बरत रहे हैं.

पूर्वी उत्तर प्रदेश का मऊ ज़िला काफी संवेदनशील माना जाता है. पिछले दशक में यह इलाक़ा दंगों की चपेट में भी आ गया था. इस ज़िले को बाहुबली विधायक मुख़्तार अंसारी का गढ़ कहा जाता है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी इस इलाक़े में मज़बूत पकड़ है.

TOPPOPULARRECENT