Monday , April 24 2017
Home / Hyderabad News / ट्रम्प के फैसले का विरोध करने पर हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में मुस्लिम छात्रों के प्रवेश पर बैन!

ट्रम्प के फैसले का विरोध करने पर हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में मुस्लिम छात्रों के प्रवेश पर बैन!

हैदराबाद: हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी (एचसीयू) के परिसर में मुसलमानों के प्रवेश को प्रतिबंधित कर दिया गया है. एचसीयू की एक छात्रा जुनैरा ने इस मामले में विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार के पास शिकायत दर्ज कराई है.

जुनैरा ने बताया कि जब वो यूनिवर्सिटी के मेन गेट पर खड़ी थी तो उसने कुछ छात्रों को सिक्यूरिटी को लेकर बाद करते हुए सुना. उन्होंने कहा कि वो मुझे जानते हैं और उनको अंदर जाने के लिए पास जारी किया गया है. लेकिन उन्हें अंदर की अनुमति नहीं दी गई.

इस बारे में जब मुख्य सुरक्षा अधिकारी श्री दूरदर्शन राव से जब संपर्क किया तो उन्होंने इस बात की पुष्टि की और कहा कि विश्वविद्यालय ने परिसर में मुसलमानों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

खबरों के मुताबिक, कुछ छात्रों ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मुस्लिम विरोधी और मुस्लिम शरणार्थियों के प्रतिबंध पर एक मीटिंग बुलाई थी. हालांकि इस तरह के किसी भी बैठक को बुलाने की अनुमति नहीं दी गई.

मौलाना आजाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी (मानू) का एक छात्र यूनिवर्सिटी में दवा पहुंचाने आया था, लेकिन उसे भी परिसर में प्रवेश नहीं करने दिया गया. उसने अपना पहचान पत्र दिखाया और कहा कि वह एक छात्र है, लेकिन इसे कैंपस में जाने से रोक दिया गया.

एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि मुसलमानों की बड़ी संख्या विश्वविद्यालय में आ रही है जिससे सुरक्षा समस्या पैदा हो सकती है. इसलिए मुसलमानों को परिसर में प्रवेश करने पर रोक लगाया गया है.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT