Saturday , September 23 2017
Home / Khaas Khabar / मस्जिदे अक़सा में प्रवेश के दौरान मुसलमानों का इजरायली सुरक्षा बलों के साथ झड़प, 50 लोग घायल

मस्जिदे अक़सा में प्रवेश के दौरान मुसलमानों का इजरायली सुरक्षा बलों के साथ झड़प, 50 लोग घायल

The Dome of the Rock is seen in the background as Palestinians gather at the compound known to Muslims as Noble Sanctuary and to Jews as Temple Mount, after Israel removed all security measures it had installed at the compound, in Jerusalem's Old City July 27, 2017. REUTERS/Muammar Awad

बैतूल मुक़द्दस: बैतूल मुक़द्दस में स्थित मुसलमानों के पहले क़िबला मस्जिदे अक्सा में करीब दो सप्ताह के बाद हजारों मुसलमान इबादत के लिए प्रवेश हो गए हैं, इस दौरान मस्जिद के अंदर और बाहर इजरायली सुरक्षा बलों के साथ झड़पों में कम से कम पचास लोग घायल हो गए हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

एएफपी के अनुसार गुरुवार की दोपहर नमाजियों के मस्जिद में प्रवेश के तुरंत बाद झड़पें शुरू हो गई थीं। फिलिस्तीनी मीडिया और रेड क्रॉस ने अक़सा परिसर के अंदर और बाहर इजरायली पुलिस के साथ झड़पों में 46 लोगों के घायल होने की सूचना दी है।

मस्जिदे अक्सा में फिलिस्तीनियों के प्रवेश के समय भावनात्मक दृश्य देखने में आए हैं। कई नमाज़ी अल्लाहु अकबर की सदाएं बुलंद कर थे। इज़रायली पुलिस ने मस्जिदे अक़सा के एक दरवाजा को बंद रखने की कोशिश की थी जिसकी वजह से यह आशंका पैदा हो गई थी कि फिलीस्तीनी बहिष्कार समाप्त करने से इनकार कर सकते हैं।

TOPPOPULARRECENT