Wednesday , May 24 2017
Home / Khaas Khabar / राष्ट्रपति ट्रंप को अदालत से झटका, मुस्लिम ट्रेवल बैन को अपने राज्य से हटाया

राष्ट्रपति ट्रंप को अदालत से झटका, मुस्लिम ट्रेवल बैन को अपने राज्य से हटाया

वाशिंगटन: अमेरिक के हवाई राज्य में संघीय न्यायाधीश ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा मुस्लिम देशों के नागरिकों पर लगाए गए ट्रेवल बैन की निंदा करते हुए उसे हवाई हवाई राज्य में लागू करने से मना कर दिया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अमेरिकी डिस्ट्रिक्ट जज डेर्रिक वाटसन ने कहा हवाई राज्य में इस बन को लागू करना न केवल एक कानूनी चुनौती है, यह हमारे राज्य और देश पर एक कभी न ठीक होने वाला ज़ख्म भी छोड़ जाएगा।

हालाँकि अभी इस ताजा अदालती फैसले पर अभी व्हाइट हाउस की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है। हवाई के बाद तीन और राज्यों ने भी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के यात्रा प्रतिबंध से संबंधित नए राष्ट्रपति अध्यादेश के खिलाफ मुकदमा दायर किया था।

बता दें कि ट्रम्प ने इस महीने की शुरुआत में इस नए राष्ट्रपति अध्यादेश पर हस्ताक्षर किए थे जिसके अनुसार छह मुस्लिम देशों के नागरिकों पर 90 दिन के लिए अमेरिका के नए वीजा प्राप्त करने पर पाबंदी लगा दी गई थी। इस अध्यादेश के अनुसार वे लोग जिनके पास पहले से वीजा मौजूद है, वह अमेरिका जा सकते हैं।

नए अध्यादेश के अनुसार ईरान, लीबिया, सीरिया, सोमालिया, सूडान और यमन के नागरिकों के अमेरिका में प्रवेश पर 90 दिनों के लिए प्रतिबंध लगाया गया है। पहले अध्यादेश में इराक का भी नाम प्रतिबंध लगाए गए देशों की सूची में शामिल था लेकिन नए अध्यादेश में उसका नाम हटा दिया गया है।

 

 

 

Top Stories

TOPPOPULARRECENT