Friday , October 20 2017
Home / Khaas Khabar / रोहिंग्या मुसलमानों का नरसंहार रोकने के लिए म्यांमार के पास अब आखरी मौक़ा है: संयुक्त राष्ट्र

रोहिंग्या मुसलमानों का नरसंहार रोकने के लिए म्यांमार के पास अब आखरी मौक़ा है: संयुक्त राष्ट्र

हांगकांग: संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने कहा कि म्यांमार की नेता आंग सान सूची के पास सेना की आक्रामक कार्रवाई को रोकने के लिए एक आखिरी मौका है। जिसकी वजह से हजारों रोहिंग्या मुसलमानों को बांग्लादेश पलायन करने पर मजबूर होना पड़ा है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बीबीसी के अनुसार मिस्टर गोटेरस ने बताया कि सूची के पास रोहिंग्या के खिलाफ अभियान को रोकने के लिए एक आखिरी मौका है। उन्होंने कहा ” मेरा मानना ​​है कि अगर वह मौजूदा स्थिति नहीं बदलती हैं, तो त्रासदी बहुत ही भयानक होगा। मुझे बदकिस्मती से यह पता नहीं कि उसे भविष्य में कैसे बदला जा सकेगा? ”

महासचिव ने कहा कि रोहिंग्या के लोगों को घर वापस जाने की अनुमति दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट हो गया है कि म्यांमार की सेना को देश में अभी भी ‘महत्व प्राप्त है और रखाइन राज्य में जमीनी स्तर पर जो किया जा रहा उसके लिए दबाव डाला जा रहा है।

नोबेल पुरस्कार, सुश्री सूची को रोहिंग्या के मामले पर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाग नहीं लिया, जिसका सत्र आज से शुरू हो रहा है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के हितों को प्रोत्साहित कने वाली फर्जी खबरों से तनाव को बल मिल रही है।

TOPPOPULARRECENT