Sunday , May 28 2017
Home / Politics / दिल्ली MCD चुनाव के बाद अब यूपी के नगर निगम चुनाव पर बीजेपी की पैनी नज़र

दिल्ली MCD चुनाव के बाद अब यूपी के नगर निगम चुनाव पर बीजेपी की पैनी नज़र

लखनऊ: नगर निगम चुनावों के लिए आरक्षण की प्रक्रिया पूरी होने के बाद कुर्सी की जंग के लिए लड़ाई और तेज होगी। इस बार चारो दल सिंबल पर मैदान में लड़ने को तैयार हैं, ऐसे लड़ाई दिलचस्प होगी। यूपी में प्रचंड बहुमत से सरकार बनाने वाली बीजेपी दिल्ली एमसीडी के चुनावों में दो तिहाई सीटें पाने के बाद जोश में है तो एसपी अपनी साख बचाने के लिए मैदान में उतरेगी। कांग्रेस अलग लड़ने की बात कह रही है, लेकिन उसपर सपा के ही साथ आने का दबाव है। बीएसपी के लिए इन चुनावों में खोने के लिए कम पाने के लिए बहुत कुछ है, क्योंकि वह इन चुनावों में पहली बार दमखम दिखाने को तैयार है।
विनिंग कैंडिडेट्स को ही सीट देने की बीजेपी की नई स्ट्रेटजी कई दूसरे दलों में भगदड़ करा सकती है। पार्टी ने दूसरे दलों से सिटिंग पार्षदों को तोड़ने के लिए अब पत्ते भी फेंकना शुरू करेगी। बहुतों को कुछ और का आश्वासन देकर तो कुछ को टिकट भी दे सकती है। लगातार जीत से ऊंचा मनोबल दूसरे दलों में खलबली पहले से ही मचाए हुए है। हालांकि टिकट कटने का डर बीजेपी के कई मौजूदा पार्षदों को भी है, क्योंकि दिल्ली का हिट फॉर्म्यूला यहां आजमाये जाने की तैयारी की जा रही है। ऐसे में बीजेपी में भी भगदड़ स्वाभाविक होगी।
अखिलेश यादव के हाथ का साथ वाले बयान के भी अब मायने निकाले जा रहे हैं। ऐसे में यह संभव है कि ऊपर के हस्तक्षेप से एक बार दोनो दल फिर से चुनाव लड़ें। ऐसे में बीजेपी को स्थानीय निकाय चुनाव में टक्कर मिल सकती है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT