Sunday , August 20 2017
Home / GUJRAT / नरोदा पाटिया दंगा मामला: माया कोडनानी ने गवाह की सूची से अमित शाह का नाम हटाया

नरोदा पाटिया दंगा मामला: माया कोडनानी ने गवाह की सूची से अमित शाह का नाम हटाया

अहमदाबाद: गुजरात के पूर्व मंत्री माया कोडनानी ने मंगलवार को भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह का नाम हटा दिया है, और इनके साथ दो अन्य व्यक्तियों का नाम भी गवाह की सूची से हटा दिया है, इनके गवाह की सूची में कुल आठ लोग शामिल थे, जो कोड्नानी का नरोदा पाटिया मामले में बचाव करता।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यायमूर्ति हरि देवानी और न्यायमूर्ति ए एस सुपिया की खंडपीठ ने 1 मई के लिए फैसला सुरक्षित रखा। गौरतलब है कि 2002 नरोदा पाटिया दंगा मामले में विशेष अदालत ने पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक माया कोडनानी सहित 31 मुजरिमों को उम्र कैद की सजा सुनाई थी.

कोडनानी ने पिछले हफ्ते याचिका दायर की। सुनवाई के दौरान उनके वकील ने तर्कों को समाप्त करते हुए, कहा कि आठ व्यक्तियों में से, शाह सहित तीन नामों की जांच की जरूरत नहीं है।

कोडनानी की याचिका में कहा गया था कि वह साबित करें कि वह अपराध के दृश्य पर मौजूद नहीं थे, कुछ अतिरिक्त गवाहों की जांच करने की आवश्यकता थी। यह कहा गया है कि इन गवाहों में से पांच के नाम का आरोपपत्र में उल्लेख किया गया था लेकिन उनकी पेशी दालत में नहीं हुई थी। इसमें अमरीशभाई, गोविंदभाई पटेल, धवल रजनीकांत शाह, धीरजभाई लखभाई राठौड़ और मनसुखभाई दुंदरभाई लाठिया शामिल हैं।

शाह सहित अन्य तीन नाम, अदालत में इस मामले का हिस्सा नहीं थे। ये गवाह कोडनानी के दावे का समर्थन करते हैं कि 28 फरवरी, 2002 को नारोदा पाटिया में अपराध के दृश्य पर वह नहीं थे, जब 97 मुस्लिम मारे गए थे।

TOPPOPULARRECENT