Friday , September 22 2017
Home / Entertainment / 64 वां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार: ‘बेस्ट एक्टर’, और ‘बेस्ट फिल्म’ जानने के लिए क्लिक करें…

64 वां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार: ‘बेस्ट एक्टर’, और ‘बेस्ट फिल्म’ जानने के लिए क्लिक करें…

नई दिल्‍ली: शुक्रवार को 64वें राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्‍कारों की घोषणा की गई । अक्षय कुमार को 2016 में आई उनकी फिल्‍म ‘रुस्‍तम’ के लिए ‘सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेता’ चुना गया है, यह फिल्‍म मुंबई के प्रसिद्ध नेवी अधिकारी के एम नानावती केस पर आधारित थी। अक्षय कुमार का ये पहला राष्ट्रीय पुरस्कार है। सोनम कपूर की फिल्‍म ‘नीरजा’ को ‘बेस्‍ट हिंदी फिल्‍म’ चुना गया है।


पिछले साल सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली फिल्‍म ‘दंगल’ में नन्‍हीं बबीता का किरदार निभाने वाली कश्‍मीरी एक्‍ट्रेस जायरा वसीम को ‘बेस्‍ट सपोर्टिंग एक्‍ट्रेस’ के लिए चुना गया है। पिछले साल काफी तारीफें बटोरने वाली अमिताभ बच्‍चन, तापसी पन्‍नू अभिनीत फिल्‍म ‘पिंक’ को सामाजिक विषयों पर सर्वेश्रेष्‍ठ फिल्‍म की श्रेणी में चुना गया है।

 

 


एक्‍टर आदिल हुसैन को उनकी फिल्‍म ‘मुक्ति भवन’ के लिए स्‍पेशल मेंशन अवॉर्ड दिया गया है. यह फिल्‍म आज ही रिलीज हुई है. बेस्‍ट बंगाली फिल्‍म के लिए पुरस्‍कार ‘बिसर्जन’ को दिया गया है. सर्वेश्रेष्‍ठ कन्‍नड फिल्‍म के लिए ‘रिसर्जवेशन’ को चुना गया है।

प्रियंका चोपड़ा के प्रोडक्‍शन हाउस में बनी मराठी फिल्‍म ‘वेंटिलेटर’ के डायरेक्‍टर राकेश मापुसकर को इस फिल्‍म के लिए बेस्‍ट डायरेक्‍टर का पुरस्‍कार मिला है. मलयालम स्‍टार मोहनलाल को जूरी अवॉर्ड के लिए चुना गया है. इसके साथ ही अजय देवगन की फिल्‍म ‘शिवाय’ ने बेस्‍ट स्‍पेशल इफेक्‍ट्स का पुरस्‍कार अपने नाम किया है. वहीं ‘द टाइगर हू क्रॉस्‍ड द लाइन’ को सर्वश्रेष्‍ठ पर्यावरण फिल्‍म का पुरस्‍कार दिया गया है।

उत्‍तर प्रदेश को ‘मोस्‍ट फिल्‍म फ्रेंडली स्‍टेट’ के तौर पर चुना गया है। वहीं इसी श्रेणी में झारखंड को स्‍पेशल मेंशन का पुरस्‍कार दिया गया है. नागेश कुकूनूर की फिल्‍म ‘धनक’ को सर्वश्रेष्‍ठ बाल फिल्‍म चुना गया है। ईमान चक्रवर्ती को बेस्‍ट फीमेल प्‍लेबैक सिंगर का अवॉर्ड दिया गया है।

TOPPOPULARRECENT