Saturday , June 24 2017
Home / Khaas Khabar / जब 9 साल के बच्चे ने राहुल गाँधी से कहा- सर, हमारा घर जल गया उसको बनवा दोगे?

जब 9 साल के बच्चे ने राहुल गाँधी से कहा- सर, हमारा घर जल गया उसको बनवा दोगे?

राहुल गांधी जब शब्बीरपुर के पीड़ित दलितों से ढाबे पर मिल रहे थे, तब उनके सामने कक्षा 4 में पढ़ने वाला 9 साल का बादल भी आया। उसे देखकर राहुल ने गोद में बिठाया, दुलारा और गांव और घर का हाल जाना।

राहुल के लाड़ से बच्चे की आंखें भर आईं और बड़ी ही मायूमियत से वह बोला, ‘सर, हमारा घर जल गया, उसको बनवा दोगे? मेरा बस्ता और ड्रेस भी नहीं रही, वह दिला दोगे?’ बच्चे को टकटकी लगाए देख रहे राहुल ने फौरन कांग्रेस नेता इमरान मसूद से कहा, ‘इस बालक का मकान जरूर बनवा देना।’

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार शाहजहांपुर में ढाबे पर शब्बीरपुर के साथ दलित राहुल गांधी से मिलने पहुंचे थे। दलितों में दल सिंह भी थे। दल सिंह के घर 23 मई को बसपा मुखिया मायावती भी गई थीं।

मायावती सिर्फ एक ही पीड़ित घर गई थीं। उन्होंने भी दल सिंह का दुख बांटा था। दरअसल हिंसा में हुई आगजनी में दल सिंह का मकान जला दिया गया।बच्चों की किताबें और कपड़े भी आग में स्वाहा हो गए। बच्चे स्कूल तक नहीं जा रहे हैं।

इसी कारण दल सिंह शनिवार को राहुल गांधी से मिलने वालों में भी शामिल रहे। मजदूरी करने वाले दल सिंह के साथ उसका 9 साल का बेटा बादल भी था। राहुल जब दलितों से बात कर रहे थे, तभी उनकी नजर बादल पर पड़ी।

सहमे बादल को कांग्रेस नेता ने पास बुलाया और गोद में बिठाकर सिर पर हाथ फेरते हुए पुचकारा। नाम पूछा तो बच्चे ने बादल बताया। पढ़ाई के बारे में पूछा तो बच्चे की आंखे भर आई और वह बोला- कक्षा 4 में।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT