Sunday , May 28 2017
Home / Uttar Pradesh / यूपी के नए DGP बोले, कानून से खिलवाड़ करने वाले गौरक्षकों को बख्शा नहीं जाएगा

यूपी के नए DGP बोले, कानून से खिलवाड़ करने वाले गौरक्षकों को बख्शा नहीं जाएगा

नए डीजीपी के रुप सुलखान सिंह ने यूपी पुलिस की कमान संभाल ली है। नई ज़िम्मेदारी मिलने के बाद सुलखान सिंह ने एक प्रेस कॉफ्रेंस करके कहा कि अब पुलिस सीएम योगी आदित्यनाथ की प्राथमिकताओं पर सबसे पहले काम करेगी।

इस दौरान नए डीजीपी ने गौरक्षा के नाम पर हिंसा करने वालों को भी चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि गौरक्षा या किसी अन्य बात को लेकर कानून-व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे लोगों की शिकायत करने वालों की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

सुलखान सिंह ने कहा, ‘आपराधिक गतिविधियों में शामिल रहने वाला कोई भी व्यक्ति छोड़ा नहीं जाएगा, चाहे वह सत्ताधारी पार्टी का हो या फिर कोई और। हमें इसके लिए मुख्यमंत्री से सख्त आदेश मिले हैं।’

डीजीपी ने आगे कहा कि यूपी पुलिस किसी भी तरह की गुंडागर्दी के खिलाफ मजबूती से काम करेगी और शांति-व्यवस्था कायम करेगी। उन्होंने कहा कि पुलिस को भी बेहतर बनाने के लिए हफ्ते में एक दिन छुट्टी दी जाएगी और लगातार दो दिन रात में ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों को उसके बाद एक दिन की छुट्टी मिलेगी।

एंटी रोमियो स्क्वॉड को लेकर उन्होंने कहा कि सिर्फ ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी जो दुर्व्यवहार करते पकड़े जाएंगे। मर्जी से साथ बैठने और घूमने फिरने वालों पर को परेशान नहीं किया जाएगा।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT