Sunday , October 22 2017
Home / Technology / ये रही जियो के नए ऑफर की सभी अहम जानकारी, जल्दी करें

ये रही जियो के नए ऑफर की सभी अहम जानकारी, जल्दी करें

रिलायंस जियो एजीएम में चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी ने ‘इंडिया का इंटेलीजेंट स्मार्टफोन’ जियो फोन लॉन्च कर दिया। फोन सभी भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है। जियो फोन 4जी वीओएलटीई सपोर्ट के साथ आता है। Jio Phone को भाषा अनेक भारत अनेक टैगलाइन के साथ लॉन्च किया गया। जियो फ़ीचर फोन की ‘इफेक्टिव कीमत’ 0 रुपये है, यानी आपको 1,500 रुपये जमा करने होंगे जो तीन साल बाद वापस मिल जाएंगे। यानी देखा जाए तो रिलायंस जियो का यह फोन एक तरह से मुफ्त मिलेगा।

जियो फोन कीबोर्ड या वॉयस कमांड को इस्तेमाल किया जा सकता है। यह वॉयस कमांड को समझता है और उसके हिसाब से काम करता है।  फोन में जियो सिनेमा, जियो टीवी जैसे जियो ऐप पहले से प्री-लोड आते हैं। जियो फोन एक फ़ीचर फोन है जो न्यूमेरिक कीपैड बटन के साथ आता है। फोन में एफएम रेडियो है। इस फोन में 2.4 इंच क्यूवीजीए स्क्रीन है। फोन माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट करता है।

मुकेश अंबानी ने कहा कि 15 अगस्त से सभी फ़ीचर फोन यूज़र को डिजिटल फ्रीडम मिलेगी। इन सभी फ़ीचर फोन यूज़र को अनलिमिटेड डेटा एक्सेस मिलेगा। अंबानी ने आगे बताया कि, देश में अभी-भी दूरदराज इलाकों में केबल नहीं पहुंचा है। नए जियो फोन को किसी भी तरह के टीवी से कनेक्ट कर कंटेट को एक्सेस किया जा सकेगा। सभी जियो फोन यूज़र अपने कंटेट को घर पर बड़े स्क्रीन पर टीवी-केबल एक्सेसरी के जरिए देख सकेंगे।

जियो फोन ऑफर और उपलब्धता
जियो फोन यूज़र को वॉयस कॉल लाइफटाइम के लिए मुफ्त मिलेगी। जियो फोन यूज़र के लिए 153 रुपये प्रति महीने पर अनलिमिटेड डेटा (हर रोज 500 एमबी हाई स्पीड) का एक्सेस मिलेगा। जियो धन धना धन ऑफर प्लान, जियो फोन यूज़र के लिए 153 रुपये में मिलेगा। इस पैक में अनलिमिटेड एसएमएस, अनलिमिटेड डेटा और कॉल का ऑफर है। वहीं बड़े स्क्रीन पर देखने के लिए यूज़र को ‘जियो-फोन टीवी केबल’ धन धना धन ऑफर 309 रुपये में मिलेगा। इस प्लान के तहत, 56 दिनों के लिए 1 जीबी 4जी डेटा हर रोज मिलेगा।

बीटा टेस्टर के लिए यह फोन 15 अगस्त से मिलना शुरू हो जाएगा। जियो फोन की प्री-बुकिंग 24 अगस्त से शुरू होगी और प्री-बुकिंग करने वाले यूज़र को पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर फोन सितंबर में उपलब्ध करा दिया जाएगा।

जियो फोन 22 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है। जियो फोन को आकाश और ईशा अंबानी ने पेश किया। इन दोनों ने इस फ़ीचर फोन में वॉयस कमांड सपोर्ट का खुलासा किया। ईशा अंबानी ने कहा कि फोन का डिज़ाइन जाना-पहचाना लगता है और इसे इस्तेमाल करना बेहद आसान है।

TOPPOPULARRECENT