Thursday , June 29 2017
Home / India / हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए 150 हिंदू संगठनों ने गोवा में की बैठक

हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए 150 हिंदू संगठनों ने गोवा में की बैठक

साल 2023 तक भारत को ‘हिंदू राष्ट्र’ बनाने सम्बन्धी कार्यक्रम तैयार करने के लिए करीब 150 हिंदू संगठन गोवा में 14 से 17 जून तक एक सम्मेलन में मिलेंगे। सम्मेलन हिंदू जनजागृति समिति (एचजेएस) द्वारा आयोजित किया जा रहा है, जो सनातन संस्थान का संगठन है।

हिन्दू धर्म के प्रवक्ता उदय धुरी के मुताबिक भारत के लोग हिंदू राष्ट्र के विचार के प्रति सौहार्दपूर्ण हैं। हमारा मिशन इस दिशा में आगे बढ़ने में मार्गदर्शन करेगा। उन्होंने कहा कि हिंदू राष्ट्र वर्ष 2023 में अस्तित्व में आएगा और हिंदू जनजागृति समिति इस मिशन में सभी हिंदू संगठनों को मिलकर काम करना चाहती है।

सम्मेलन में चर्चा करने वाले विभिन्न विषयों में लव जिहाद, धर्मांतरण, हिंदू धार्मिक स्थलों की सुरक्षा, हिंदू संतों के मानहानि और आबादी की जनसांख्यिकी में परिवर्तन शामिल हैं। हम हिंदू जनसंख्या पर अत्याचार रोकने के तरीके तैयार करेंगे।

उन्होंने कहा कि समान नागरिक संहिता, अनुच्छेद 370 के उन्मूलन, जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने के साथ-साथ अयोध्या में राम मंदिर निर्माण लंबित मुद्दे हैं, जो अभी तक सामने नहीं आए हैं। कांग्रेस ने कहा कि हिंदू जनजागृति समिति के हिंदुत्व कार्यक्रम को भाजपा का आशीर्वाद है।

महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने कहा कि सरकार को सनातन संस्थान और इसके सहायक संगठनों पर प्रतिबंध लगाने के लिए पर्याप्त सामग्री और सबूत हैं। साल 2013 में अंधविश्वास विरोधी कार्यकर्ता नरेंद्र दाभोलकर ने काले जादू वाले विधेयक का विरोध किया तो उन्हें गोली मार दी गई।

इस विधेयक को उनके विरोधियों ने हिंदू विरोधी विरोधी विधेयक के रूप में वर्णित किया था। पिछले साल, सीबीआई ने वीरेंद्र तावडे को गिरफ्तार किया, जो इस हत्या के लिए सनातन संस्था और हिंदू जनजागृति समिति दोनों के साथ जुड़ा था।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT