Tuesday , June 27 2017
Home / Bihar/Jharkhand / झारखंड मे अफवाह के बाद 4 मुस्लिम नौजवानो की पीट-पीट कर हत्या

झारखंड मे अफवाह के बाद 4 मुस्लिम नौजवानो की पीट-पीट कर हत्या

रांची। सरायकेला-खरसावा जिले के राजनगर में गुरुवार की सुबह बच्चा चोरों के गांव में घुस आने की अफवाह पर लोगों ने चार संदिग्ध मुस्लिम युवकों  की पीट-पीट कर हत्या कर दी। ग्रामीणों ने इनकी एक इंडिका कार को भी जला दिया। इस घटना की सूचना पाकर पहुंची पुलिस से भी ग्रामीणों की हिंसक झड़प हो गई। पुलिस की गाड़ी भी जलाई और थानेदार समेत 5 घायल हो गए।

ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी तिलेश्वर कुशवाहा की सरकारी गाड़ी को भी फूंक दिया। थाना प्रभारी और सिपाही मनोज झा को गंभीर चोटें लगी हैं। जमशेदपुर से लगभग 40 किलोमीटर दूर राजनगर में यह घटना हुई है। घटना के बाद से इलाके में तनाव है। एसपी राकेश बंसल के आदेश पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिए गए हैं।

स्थानीय लोगाें ने बताया कि गुरुवार की सुबह तीन बजे इंडिका और जायलो कार से लगभग 8 लाेग शोभापुर गांव पहुंचे थे। शोभापुर से सटे गोपीनाथपुर के ग्रामीणों को इनकी गतिविधियां संदिग्ध दिखीं। इसके बाद गोपीनाथपुर और कमलपुर गांव में हल्ला हुआ कि बच्चा चोर गांव आए हुए हैं। दर्जनों लोग हथियारों से लैस होकर बच्चा चोर को खोजते हुए मुर्तजा अंसारी के घर पहुंचे। उनके घर की तलाशी ली।

इस बीच जायलो गाड़ी पर सवार लोग किसी तरह गांव से भाग निकले, जबकि इंडिका कार में सवार 4 लोग गाड़ी छोड़कर आसपास छिप गए। एक व्यक्ति पास के शौचालय में छिपा हुआ था, जिसे ग्रामीणों ने पकड़ लिया और उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी। इसके बाद सोसाे और मोली गांव में छिपे 3 अन्य लोगों को भी ग्रामीणों ने पीट-पीट कर मार डाला।

पिछले सप्ताह भी जादूगोड़ा थाना क्षेत्र में बच्चा चोर के आरोप में तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस मुख्यालय के वरिष्ठ प्रवक्ता ने बताया कि इस घटना के बाद एडीजी ऑपरेशंस आरके मल्लिक, आईजी झारखंड जगुआर आरके धान और एसपी ऑपरेशंस संजीव कुमार को घटनास्थल पर भेजा गया है। साथ ही पर्याप्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT