Tuesday , September 26 2017
Home / Islami Duniya / रमज़ान में 9 हेलीकाप्टरों की मदद से हो रही है मस्जिदे हरम की निगरानी

रमज़ान में 9 हेलीकाप्टरों की मदद से हो रही है मस्जिदे हरम की निगरानी

मक्का: रमज़ान के पवित्र महीने में उमरा करने वालों की संख्या बढ़ जाने और मस्जिदे हराम में नमाज़ियों की संख्या में वृद्धि के मद्देनजर सरकार ने उमरा करने वाले, नमाज़ियों और रोज़ेदारों को हर तरह की सुविधा प्रदान करने के लिए प्रभावी कदम उठाए हैं। वहीं उनकी मुकम्मल सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए भी असामान्य प्रबंध किए गए हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अलअरबिया डॉट नेट के अनुसार सऊदी सरकार ने मस्जिदे हराम में भीड़ के कारण किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए और भीड़ की निगरानी करने के लिए 9 हेलिकॉप्टर को लगाये हैं, जो चौबीस घंटे नमाजियों और उमरा करने वाले को फ्राईज़ की अदायगी में हर संभव सुविधा प्रदान कर रहे हैं।

सऊदी प्रेस एजेंसी ‘एसपीए’ के अनुसार हवाई सुरक्षा के महानिदेशक मेजर जनरल मोहम्मद ईदुल हर्बी ने कहा कि इस बार नौ हेलीकाप्टर हरमें मक्की की निगरानी कर रहे हैं।
उनका कहना है कि हेलीकाप्टरों और एम्बुलेंस विमानों को सेट करने का उद्देश्य, दर्शकों को हर संभव सुरक्षा आपात स्थिति में और मानवीय सहायता प्रदान करना है। आधुनिक संचार उपकरणों से लैस इन हेलीकाप्टरों की मदद से मस्जिदे हराम और हरामे मक्की में भीड़ वाले स्थानों पर विशेष रूप से नजर रखी जाती है।

हरमे मक्की के साथ-साथ मक्का और मदीना को जोड़ने वाली मुख्य राजमार्ग और अन्य आंतरिक और बाह्य मार्गों पर भी नागरिकों की आवाजाही की निगरानी की जा रही है।

TOPPOPULARRECENT