Wednesday , September 20 2017
Home / Khaas Khabar / एक्सप्रेस वे पर तड़प रहा था मुस्लिम परिवार, BJP विधायक ने बचाई जान

एक्सप्रेस वे पर तड़प रहा था मुस्लिम परिवार, BJP विधायक ने बचाई जान

ना जाने कितने लोग सड़क हादसों में सिर्फ़ इसलिए अपनी जान गवां देते हैं कि उन्हें सही वक्त पर मदद नहीं मिलती है । लोग सड़क पर तड़पते लोगों को अनदेखा कर निकल जाते हैं और घायल दम तोड़ देता है ।

ऐसा ही कुछ आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर, जहां एक मुस्लिम परिवार का गंभीर एक्सीडेंट हो गया । मदद करने के बजाए लोग घायलों को देखते रहे और किसी ने घायलों को अस्पताल पहुंचाने की ज़हमत उठाई ।

ठीक उसी वक्त एटा सदर विधानसभा से बीजेपी विधायक विपिन कुमार आगरा से लखनऊ विधानसभा के लिए निकल रहे थे, तभी उन्होंने सड़क के किनारे भीड़ जमा हुई देखी। जिसके बाद उन्होंने गाड़ी रुकवाई और मामला जानने की कोशिश की।

बीजेपी विधायक विपिन कुमार ने अपनी सारी मीटिंग्स छोड़ दी और तीन घंटे से ज्यादा समय तक घायल परिवार की मदद की । यहां तक कि वह लखनऊ के केजीएमयू अस्पताल तक एंबुलेंस को एस्कॉर्ट करते हुए गए।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक विधायक विपिन कुमार डेविड ने कहा कि वह हैरान करने वाला था कि हादसे के बाद लोग पीड़ितों के पास खड़े थे, लेकिन कोई भी उनकी मदद के लिए आगे नहीं आया। मदद के बजाए वह लोग आपातकालीन सेवाओं को फोन लगा रहे थे।
उन्होंने कहा, “मैंने अपने गार्ड और ड्राइवर के साथ में था, मैंने देखते ही गाड़ी को रोड के साइड में लगवाई । मैंने घायलों को कुछ कपड़ों के टुकड़ों से ढका और उन्हें पानी पिलाया ताकि वह होश में आ सके।

 

विधायक ने बेताया कि पुलिस प्रतिक्रिया वाहन को घटनास्थल पर पहुंचने के लिए 45 मिनट से अधिक का समय लगा। हालांकि मौके पर मौजूद लोगों ने हमारे पहुंचने से पहले मदद की मांग की थी। हमने घायलों को एंबुलेंस के अंदर डाला और गाड़ी को एस्कॉर्ट (कवर) करते गुए लखनऊ के केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर पहुंचे।

 

विधायक ने कहा, “मेरे लिए वह सिर्फ इंसान थे। यह मायने नहीं रखता कि वह हिंदू या मुसलमान थे। एक इंसान होने के नाते उनकी जान बचाना मेरा कर्तव्य था। मैं क्या, मेरी जगह कोई भी होता तो इस परिस्थिति में यही करता।”

 

यह हादसा सोमवार को दोपहर को उन्नाव जिले के अलियारपुर पिलखाना गांव के करीब का है । गाड़ी में एक परिवार के 5 सदस्य बाराबंकी के देवा शरीफ की यात्रा कर रहे थे। गाड़ी डिवाइडर के ऊपर चढ़ गई और पलट गई। हादसे में रुखसाना नाम की महिला की मौत हो गई उसके अलावा चार अन्य लोग वकार वारिस, अनीस, परवीन बानो, शहजाद घायल हो गए हैं।

TOPPOPULARRECENT