Thursday , August 17 2017
Home / Jharkhand News / मोब लिंचिंग के खिलाफ झारखंड में ‘नॉट इन माई नेम’ के बैनर तले उमड़ा जन सैलाब

मोब लिंचिंग के खिलाफ झारखंड में ‘नॉट इन माई नेम’ के बैनर तले उमड़ा जन सैलाब

RANCHI, JUL 6 (UNI)- Muslims holding a protest march 'Not in my Name', against the killings of Muslims, in Ranchi on Thursday. UNI PHOTO-39U

रांची: देश के विभिन्न शहरों में गोमांस के नाम पर भीड़ द्वारा हत्या के विरोध का सिलसिला जारी है। गुरुवार को झारखंड में नॉट इन माई नेम के बैनर तले भारी भीड़ उमड़ पड़ी। लोगों ने मोब लिंचिंग का जमकर विरोध प्रदर्शन किया। हज़ारों लोगों ने सड़क पर उतर कर अपना दर्ज किया। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही गोमांस के शक में राज्य में अलीम उद्दीन की हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद से ही क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

नॉट इन माई नेम के बैनर तले आये लोगों में हर धर्म और जाती के लोग शामिल हैं। यह वह लोग हैं जो देश में फैलाई जा रही नफरत के खिलाफ हैं। यह देश में शांति, भाईचारा और मेलजोल से रहना चाहते हैं। इनका कहना है कि भीड़ द्वारा अभी तो सिर्फ एक समुदाय के लोगों को चिन्हित करके निशाना बनाया जा रहा है। वह दिन दूर नहीं कि जब इस भीड़ को हमारे खिलाफ भी इस्तेमाल किया जायेगा।

यह कहते हैं इससे पहले कि हम इस भीड़तंत्र के शिकार हों, हमें इस भीड़ के खिलाफ एकजुट होना होगा। हमें सरकार और उन तथा कथित गौरक्षकों को यह बताना होगा कि अब और कितनी जानें लोगे, बहुत हो चूका अब गोमांस के नाम पर यह नफरत, हिंसा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

आपको बता दें कि एक किशोर लड़का जुनैद को ट्रेन में भीड़ द्वारा हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद से पूरे देश में नॉट इन माई नेम के बैनर तले विरोध प्रदर्शन हो रहा है। यह विरोध प्रदर्शन आगे भी जारी रहेगा। अब यह प्रदर्शनकारी इस भीड़तंत्र के खिलाफ नये कानून मानव सुरक्षा क़ानून (मासुका) की मांग कर रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT