Tuesday , September 26 2017
Home / Khaas Khabar / 2 हजार दलित क़बूल करेंगे इस्लाम!

2 हजार दलित क़बूल करेंगे इस्लाम!

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में दलितों पर लगातार अत्याचार जारी है जिससे तंग आकर अलीगढ़ के 2,000 से अधिक दलितों ने हिंदू धर्म छोड़ कर इस्लाम अपनाने की धमकी दी है। इससे पहले मुरादाबाद और संभल में भी दलितों ने इस्लाम अपनाने की धमकी दी थी।

अलीगढ़ जिले के केशोपुर झोपड़ी गांव के हजारों दलितों ने रविवार को हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरों को नाले में बहा कर हिंदू धर्म को अलविदा कहने का संकेत दे दिया। उत्तर प्रदेश के कई अन्य इलाकों से भी ऊंची जाति के लोगों द्वारा दलितों का उत्पीड़न करने के मामले सामने आये हैं।
अलीगढ़ में भैरव बाबा मंदिर के निर्माण को लेकर तनाव था। पिछले सप्ताह दलित एक कुआं के पास भैरव बाबा के मंदिर का निर्माण करना चाहते थे, लेकिन पड़ोस में रहने वाले ठाकुर समुदाय के लोगों ने इस पर आपत्ति जताई जिससे दलित समुदाय आक्रोशित हो गया और इस्लाम धर्म अपनाने की धमकी दे डाली।

एक स्थानीय दलित नेता ने बताया कि ऊंची जाति के लोगों के भेदभावपूर्ण रवैये के कारण इतनी बड़ी तादाद में दलित समुदाय के लोगों ने इस्लाम अपनाने का फैसला किया है। ऊंची जाति के लोग दलितों के साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते। वे दलितों को हिंदू समाज का हिस्सा नहीं मानते।

दलितों के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हैं। इसलिए दलितों ने तय किया कि अपमान सहने से बेहतर है कि वे धर्म परिवर्तन कर लें। उधर, ग्राम प्रधान के पति ने ठाकुरों का बचाव किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ स्थानीय दलित नेता इलाके में सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT