Saturday , July 22 2017
Home / Hyderabad News / मोदी सरकार के फ़ैसले के ख़िलाफ़ आंदोलन करेगा ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैश

मोदी सरकार के फ़ैसले के ख़िलाफ़ आंदोलन करेगा ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैश

हैदराबाद। ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैश मवेशियों के वध पर प्रतिबंध लगाने के केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ देश के विभिन्न राज्यों में आंदोलन करेगी। जमीयतुल कुरैश के अध्यक्ष मोहम्मद सलीम ने यहां हुई बैठक के पश्चात कहा कि लोगों को नए कानून के प्रति जागरूक किया जायेगा।

उन्होंने केंद्र के इस आदेश के खिलाफ लड़ने का निर्णय लिया है। सलीम ने नई अधिसूचना को असंवैधानिक करार देते हुए इसको लोगों के अधिकारों में हस्तक्षेप करार दिया। उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले में सीएम चंद्रशेखर राव को हस्तक्षेप करना चाहिए ताकि इस व्यापार से जुड़े लोगों को किसी भी तरह के उत्पीड़न का सामना नहीं करना पड़े।

हम इस मामले को राज्यपाल और डीजीपी के समक्ष भी रखेंगे। उनके मुताबिक जमीयतुल कुरैश के 150 सदस्यीय टीम के नेतृत्व में लगभग 15 लाख परिवार इस व्यापार पर निर्भर हैं।  उन्होंने कहा कि यदि मवेशियों की हत्या पर प्रतिबंध लगा दिया गया तो 6 लाख लोग बेरोजगार हो जायेंगे। उन्होंने कहा, सरकार लोगों की खाने की आदतों को नियंत्रित नहीं कर सकती।

इसके अलावा यह एक ऐसा मामला है जो लाखों लोगों की आजीविका को प्रभावित करता है। यदि आवश्यक हुआ तो वे दिल्ली तक यह लड़ाई लड़ेंगे। सलीम तेलंगाना वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं। प्रतिबंध के परिणामस्वरूप बकरे का मांस की कीमतों में भारी वृद्धि होगी और चिकन भी महंगा हो सकता है। उन्होंने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि वे भी तमिलनाडु, केरल, पश्चिम बंगाल और गोवा सरकार की तरह प्रतिबंध के खिलाफ खड़े हों।

TOPPOPULARRECENT