Tuesday , June 27 2017
Home / India / स्मृति ईरानी के पति पर लगा एक स्कूल की ज़मीन क़ब्ज़ा करने का आरोप

स्मृति ईरानी के पति पर लगा एक स्कूल की ज़मीन क़ब्ज़ा करने का आरोप

उमरिया। मध्यप्रदेश के उमरिया जिले के बांधवगढ टाइगर रिजर्व के समीप ग्राम कुचवाही में शासकीय प्राथमिक पाठशाला की भूमि पर केन्द्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी के पति जुबीन फरदून ईरानी पर अतिक्रमण का आरोप लगने से विवाद खड़ा हो गया है।

 

इस बारे में कलेक्टर को कई बार शिकायत करने के बाद भी कुछ नहीं हुआ। वहीं, कलेक्टर अभिषेक सिंह ने इस बारे में किसी भी शिकायत मिलने से इनकार किया है। विवाद के बीच इसकी जांच मानपुर के अनुविभागीय दंडाधिकारी (एसडीएम) जे पी यादव को सौंपी गई है।

प्रिसिंपल का आरोप है कि स्कूल ग्राउंड की सरकारी जमीन पर कब्जा किया गया है। कुछ दिन पहले स्मृति और उनके पति इस जमीन का मुआयना करने आए थे। इस मामले में जुबिन और उनकी कंपनी के रिप्रेजेंटेटिव्ज का पक्ष लेने की कोशिश की गई, लेकिन उनसे कॉन्टैक्ट नहीं हो पाया।
मानपुर तहसील अंतर्गत ग्राम कुचवाही प्राथमिक पाठशाला के हेडमास्टर जानकी प्रसाद तिवारी ने मार्केज हास्पिटेलिटी हैरिटेज के निदेशक जुबीन फरदून ईरानी पर आरोप लगाया है कि उन्होंने ग्राम कुचवाही की खसरा नम्बर 75 की लगभग पांच एकड़ जमीन वर्ष 2016 में खरीदी थी।

खरीदी गई भूमि पर बाउंड्री वॉल बनाते समय उससे लगी स्कूल की भूमि पर भी अतिक्रमण कर लिया गया है। कलेक्टर अभिषेक सिंह ने कहा कि मीडिया के जरिए इस बात की जानकारी मिली है। इसकी जांच कराएंगे कि असल में क्या मामला है? जहां तक कब्जे का सवाल है तो इस बारे में अभी कुछ नहीं कह सकते।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT