Friday , July 28 2017
Home / International / अमेरिका में लगा ‘मुस्लिम विरोधी’ इश्तहार, मजहबी रहनुमाओं ने की निंदा

अमेरिका में लगा ‘मुस्लिम विरोधी’ इश्तहार, मजहबी रहनुमाओं ने की निंदा

वाशिंगटन। अमेरिका के इंडियाना राज्य के मजहबी रहनुमाओं ने मुस्लिम विरोधी इश्तहार की निंदा की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार शुक्रवार को राज्य की राजधानी इंडियापोलिस में एक पत्रकार सम्मेलन में मजहबी रहनुमाओं ने अलग-अलग आस्था वाले समुदायों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताई।

डवलपमेंट ऑफ सेंटर फॉर इंटरफेथ कोऑपरेशन के निदेशक और इवैनजेलिकल ईसाई जॉन क्लार्क ने कहा कि यह विशेष दृष्टिकोण मुस्लिमों के खिलाफ हो सकता है, लेकिन यदि किसी को धमकी दी जाती है या कमजोर समझा जाता है तो हम एकजुट हैं।

इश्तहार एक अंतर्राज्यीय राजमार्ग पर लगा था जिसमें लिखा गया है ‘द परफेक्ट मैन’। एक व्यक्ति को परिभाषित करने के लिए इश्तहार के निचले हिस्से में छह बिंदुओं को रेखांकित करते हुए लिखा गया। वर्जिनिया के एक व्यापारी ने इंडियानापोलिस स्टार डेली से कहा कि उसने इश्तहार खरीदा था, लेकिन विज्ञापन के लिए उसके समूह ने क्या पेशकश की थी, यह बताने से उसने मना कर दिया।

 

 

इस्लामिक सोसायटी ऑफ नॉर्थ अमेरिका के फरयाल खत्री ने कहा कि इश्तहार का मतलब घृणा फैलाना है, लेकिन उसके उलटा हो रहा है। पत्रकार सम्मेलन में सिख और रोमन कैथोलिक समुदायों के प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

TOPPOPULARRECENT