Saturday , July 22 2017
Home / Kashmir / कश्मीरी युवक को जीप से बांधकर घुमाने वाले मेजर को आर्मी ने किया सम्मानित

कश्मीरी युवक को जीप से बांधकर घुमाने वाले मेजर को आर्मी ने किया सम्मानित

नई दिल्ली। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने उस अधिकारी को पुरस्कृत किया है जिन्होंने एक कश्मीरी युवक को अपनी जीप से बांधा था। सेना प्रमुख की इस कार्यवाही को सैन्य बलों में उत्साह का संचार करने की दिशा में सार्थक कदम माना जा रहा है। बीती 9 अप्रैल को यह घटना सामने आई थी। इसमें बड़गाम में एक मेजर लीतुल गोगोई ने अपनी जीप के बोनट से कश्मीरी युवक को बांध दिया था।

 

उस समय श्रीनगर संसदीय सीट के लिए उप चुनाव चल रहे थे। इस कदम के बाद हुड़दंग कर रही भीड़ की हरकत कुछ देर के लिए थम गई। हालांकि मेजर की इस हरकत का वीडियो किसी ने बना लिया, जिसके बाद यह पूरे देश में वायरल हो गया। मेजर 53 राष्ट्रीय रायफल में तैनात हैं जबकि जीप से बांधा जाने वाला युवक फारुख अहमद डार बड़गाम का ही रहने वाला है।
राजनीतिक स्तर पर इस हरकत की निंदा भी की गई। सेना के प्रवक्ता अमन आनंद ने कहा कि कोर्ट आफ इन्क्वायरी 15 अप्रैल को आर्डर कर दी थी जिसकी रिपोर्ट अभी तक लंबित है। उधर, पुलिस ने सुरक्षा बलों के खिलाफ इस मामले में केस भी दर्ज कर रखा है।

इस बीच सेना प्रमुख ने मेजर को पुरस्कृत कर दिया। माना जा रहा है कि घाटी में जिस तरह का माहौल बन पड़ा है उसमें अगर सुरक्षा बलों का हौसला कमजोर पड़ता है तो परेशानी ज्यादा बढ़ जाएंगी। उनके मनोबल को बढ़ाने की दिशा में यह क्रांतिकारी फैसला कहा जाएगा।

TOPPOPULARRECENT