Monday , October 23 2017
Home / Sports / भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 21 रन से हराया

भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 21 रन से हराया

Australia's Josh Hazlewood (C) celebrateswith teammates after taking his sixth wicket during the ICC Champions trophy cricket match between Australia and New Zealand at Edgbaston in Birmingham, central England on June 2, 2017. New Zealand were bowled out for 291 by Australia in their Group A Champions Trophy one-day international match at Edgbaston on Friday. Kane Williamson, the New Zealand captain top-scored with exactly 100 after winning the toss in a match reduced by rain to 46 overs per side. / AFP PHOTO / PAUL ELLIS / RESTRICTED TO EDITORIAL USE

बेंगलुरु : भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के चौथे वनडे में 21 रन से हार का मुंह देखना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 334 रन बनाए और मेजबान टीम 50 ओवर में 8 विकेट पर 313 रन ही बना सकी। भारत के लिए केदार जाधव (67), रोहित शर्मा (65) और ओपनर अजिंक्य रहाणे (53) ने अर्द्धशतक जड़े। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए पेसर केन रिचर्डसन ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए।

335 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की। रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ने अर्द्धशतक जड़े और पहले विकेट पर 106 रन की साझेदारी की। रोहित ने 55 गेंदों पर एक चौका और 5 छक्का जड़ा। रहाणे ने 66 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौके और 1 छक्का लगाया। रहाणे 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर रिचर्डसन का शिकार बने। इसके बाद रोहित और कप्तान विराट कोहली ने पारी को आगे बढ़ाया।

रोहित 23वें ओवर की अंतिम गेंद पर रन आउट हो गए। विराट कोहली कुछ खास नहीं कर सके और 21 रन के निजी स्कोर पर पेसर नाथन कॉल्टर नाइल ने उन्हें बोल्ड किया। हार्दिक पंड्या ने कुछ उम्मीदें बांधीं लेकिन वह 41 रन बनाकर कैच आउट हो गए। पंड्या को स्पिनर एडम जम्पा ने डेविड वॉर्नर के हाथों कैच कराया। पंड्या ने 40 गेंदों पर 1 चौका और 3 छक्के जड़े। केदार जाधव और मनीष पांडे ने पांचवें विकेट पर 61 रन जोड़े।

ऑस्ट्रेलिया की बेखौफ बैटिंग देखकर लग रहा था कि भारत ने भुवनेश्वर, बुमराह और कुलदीप यादव को आराम देने का जो फैसला किया था, वह उसके हक में नहीं दिख रहा है। लेकिन इसके केदार जाधव ने शतक जड़ चुके वॉर्नर को आउट किया, तो भारतीय टीम ने यहां से मैच में वापसी की राह तैयार की। यहां से जैसे ही डेविड वॉर्नर आउट हुए, तो ऑस्ट्रेलियाई टीम एक बार फिर लड़खड़ा गई। कंगारुओं ने 5 रन के भीतर अपने 3 विकेट गंवा दिए।

इससे पहले अपना 100वां वनडे खेल रहे डेविड वॉर्नर ने यहां अपने वनडे करियर का 14वां शतक जमाया, वहीं 94 रन की पारी खेलने वाले एरॉन फिंच ने वनडे में अपनी 17वीं हाफ सेंचुरी पूरी की। एरॉन फिंच अपने शतक से सिर्फ 6 रन दूर रह गए। उमेश यादव ने उन्हें अपना शिकार बनाया। वॉर्नर के आउट होते ऑस्ट्रेलिया ने अपने दो जल्दी-जल्दी 2 और विकेट गंवा दिए। इसकी बदौलत भारत ने एक बार फिर उसे दबाव में ला दिया। इस सीरीज में यह पहला मौका है, जब कंगारू टीम 300 के पार पहुंची हो।

उमेश यादव की बॉल पर बोल्ड होने से पहले हैंड्सकॉम्ब ने 30 बॉल पर 43 रन की शानदार पारी खेली। हैंड्सकॉम्ब 5वें विकेट के रूप में 319 रन पर आउट हुए। पारी के अंतिम ओवर में स्टॉयनिस ने छक्का और चौका जड़कर स्कोर को 330 के पार पहुंचाया।

TOPPOPULARRECENT