Friday , July 21 2017
Home / Khaas Khabar / बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने की मस्जिद के इमाम के साथ मारपीट, लगवाए ‘भारत माता की जय’ के नारे

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने की मस्जिद के इमाम के साथ मारपीट, लगवाए ‘भारत माता की जय’ के नारे

फोटो क्रडिट: एबीपी न्यूज

हरियाणा के हिसार में एक  मस्जिद के इमाम के साथ मारपीट कर ‘भारत माता की जय’ के नारे लगवाने का मामला सामने आया है। जनसत्ता के एक खबर के मुताबिक, इस मामले तकरीबन 100-125 बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज करवाया गया है।

मस्जिद से इमाम आबिद हुसैन ने आरोप लगाया है कि बजरंग दल के लोग अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमले के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे और इसी दौरान ही उन पर हमला किया और उनके साथ मारपीट की।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मिली शिकायत में यह साफ नहीं है कि हमला करने वाले लोग कौन थे। लेकिन उनकी तरफ से एफआईआर दर्ज करवाई गई है। हरियाणा मुस्लिम कल्याण कमेटी के अध्यक्ष हरफूल भट्टी ने बताया कि जब आबिद हुसैन मस्जिद से बाहर आए तो उनको बजरंग दल के लोगों ने थप्पड़ मारा था।

एबीपी न्यूज चैनल ने एक बजरंगदल के एक कार्यकर्ता का वक्तव्य प्रकाशित किया जिसमें उसने कहा है, ‘’हमारी केंद्र सरकार से मांग है और गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मांग है कि जो हमारे साथ इतना अत्याचार कर रहे हैं, उनके लिए सब्सिडी और हमारे लिए गोलिंया चलवा रहे हैं।”

इसके बाद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने एलान किया, “हरियाना में जितने भी मुसलमान हैं उनको वे वहां रहने नहीं देंगे। इनको निकाल कर फेकेंगे। अगर एक भी मुसलमान हमको अवैध रूप से नजर आया तो उनको जला देंगे।’’

बजरंग दल के कार्यकर्ता ने इसके आगे कहा, ‘’इस देश में रहते हुए भारत माता की जय नहीं बोलते, जहां भी मुस्लिम बहुल इलाका है वहां हिंदु सुरक्षित नहीं हैं। और हर जगह पर हमले हो रहे हैं। जबकि जहां भी हिंदू बहुल इलाका है, वहां मुस्लिमों को कोई खतरा नहीं है।’’

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रा के दौरान आतंकवादियों ने एक बस पर हमला किया था जिसमें 7 लोग मारे गए और 10 लोग घायल हो गए थे। ज्यादा लोगों घायल हो गए थे। इस घटना के पीछे कथित तौर पर पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तयैबा का हाथ बताया जा रहा है।

TOPPOPULARRECENT