Thursday , September 21 2017
Home / Assam / West Bengal / बंगाल: दंगे में घायल शख़्स की मौत, दरगाह और मुसलमानों की दुकानों पर भीड़ का हमला

बंगाल: दंगे में घायल शख़्स की मौत, दरगाह और मुसलमानों की दुकानों पर भीड़ का हमला

कोलकाता: फेसबुक पर विवादास्पद पोस्ट के बाद उत्तरी 24 परगना में हुए सांप्रदायिक हिंसा में घायल 65 वर्षीय व्यक्ति की कल कोलकाता में मौत हो गई है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

दूसरी ओर दंगा प्रभावित क्षेत्र में एक बार फिर हिंसा उत्पन्न होने की खबर है। बुधवार के दिन अपने घर लौट रहे कार्तिक घोष भीड़ के हमले की चपेट में आ गए थे। बंगलादेश सीमा के 12 किलोमीटर दूरी पर स्थित इस क्षेत्र में शनिवार शाम से ही स्थिति तनावपूर्ण है।

सोमवार को सैकड़ों लोगों की भीड़ ने विवादित पोस्ट के खिलाफ जुलूस निकाला जो बाद में हिंसा में बदल गया। घटना में कुल 12 लोग घायल हो गए थे। गुरुवार को एक भीड़ ने दरगाह और मुसलमानों की दुकानों पर हमला कर दिया। पुलिस की एक बड़ी टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद भीड़ को तितर-बितर किया।आंसु गैस भी छोड़ने पड़े। भीड़ ने टायर में आग लगा दी, जबकि स्थानीय लोगों का दावा है कि बड़े पैमाने पर बम भी फेंके गए।

गौरतलब है कि ग्यारहवीं कक्षा का छात्र अपने फेसबुक अकाउंट पर काबा और नबी (PBUH) का अपमानजनक तस्वीरें पोस्ट की थी। इससे नाराज मुसलमानों की भीड़ ने कई दुकानों में आग लगा दी थी। पूरे क्षेत्र में पिछले कई दिनों से हालात खराब हैं और प्रशासन ने इंटरनेट सेवा बंद कर दिया है।

दो समुदायों के बीच हिंसा में राजनीति तेज हो गई है। भाजपा ममता बनर्जी पर मुसलमानों की तुष्टिकरण का आरोप आयद कर रही है। भाजपा के सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल जिसमें मीनाक्षी लेखी, सत्यपाल सिंह और ओमप्रकाश माथुर शामिल हैं, आज प्रभावित क्षेत्र का दौरा करेंगे और, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को रिपोर्ट पेश करेंगे। ताहम राज्य सरकार ने प्रभावित क्षेत्र में राजनीतिक दलों के नेताओं के प्रवेश पर प्रतिबंध आयद करने का फैसला किया है।

TOPPOPULARRECENT