Thursday , August 24 2017
Home / Khaas Khabar / पादरी हत्या मामले में पंजाब के शाही इमाम ने की हत्यारों को फांसी की मांग

पादरी हत्या मामले में पंजाब के शाही इमाम ने की हत्यारों को फांसी की मांग

लुधियाना: पंजाब के लुधियाना शहर में शनिवार की रात बाइक सवारों ने हमला कर चर्च के एक पादरी की हत्या कर डाली।

ये घटना सलेम टाबरी इलाक़े की है, जब चर्च के बाहर खड़े होकर पादरी सुल्तान मसीह अपने फोन पर किसी से बात कर रहे थे। तभी वहां पर दो नक़ाबपोश युवक आये और उन्होंने पादरी पर गोली चला दी और मौके से फरार हो गए।
जब मसीह को शहर के अस्पताल डीएमसी में ले जाया गया तो डॉक्टरों ने उन्हें मत घोषित कर दिया।

पिता की मौत पर बेटे राहुल मसीह ने पुलिस को बताया कि उनके पिता सलेम टाबरी ‘द टेम्पल ऑफ गॉड चर्च’ में 30 साल से प्रभारी थे।

पादरी की मौत पर लुधियाना की जामा मस्जिदki तरफ से गहरा डुख जाहिर किया गया है। साथ ही शाही इमाम पंजाब मौलाना हबीब उर रहमान सानी लुधियानवी ने हत्यारों को गिरफ्तार करके फांसी की सज़ा देने की मांग की है।

शाही इमाम ने कहा कि पादरी की हत्या इस बात का संकेत है कि राज्य में कुछ अराजक तत्व सांप्रदायिकता के नाम पर आतंक फैलाना चाहते है।

उनका कहना है कि पंजाब में हिंदू, सिक्ख, मुस्लिम, ईसाई भाईचारा बड़े ही प्यार से रह रहा है, लेकिन इसे ख़राब करने की कोशिश की जा रही है। लेकिन इस साज़िश को किसी क़ीमत पर कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।

शाही इमाम ने कहा कि वह पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से यह मांग करेंगे कि ईसाई समुदाय की सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम किए जाएँ। इस वक़्त में उन्होंने पंजाब भर के समूह धर्मों के लोगों से इस दुख की घड़ी में सभी लोग अमन, शांति व क़ानून व्यवस्था को बनाए रखने की अपील की है।

 

TOPPOPULARRECENT