Friday , June 23 2017
Home / AP/Telangana / हैदराबाद: जगत्याल में मस्जिद की मीनार पर भगवा झंडा फहराने से इलाके में तनाव

हैदराबाद: जगत्याल में मस्जिद की मीनार पर भगवा झंडा फहराने से इलाके में तनाव

हैदराबाद। जगत्याल जिले के कोडमियाल मंडल में उस समय तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई जब फज़्र की नमाज़ के बाद लौटते समय मस्जिद के प्रवेश द्वार मीनार पर भगवा ध्वज लगा दिखा। यह खबर करीम नगर और जगत्याल जिलों में जंगल की आग की तरह फैल गईं।

मुस्लिम युवक बड़ी संख्या में मस्जिद में जमा होना शुरू हो गए। सूचना मिलने पर कोडमियाल के पुलिस निरीक्षक किरण कुमार नव निर्मित मस्जिद में पहुंचे। मुसलमान युवकों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए नारे लगाए और जिला पुलिस अधीक्षक के आने तक उन्होंने ध्वज को हटाने से इनकार कर दिया। इस बीच जिला एसपी अनंत शर्मा पुलिस बल के साथ कोडमियाल पहुंचे। उन्होंने स्थानीय मुसलमानों के साथ बातचीत की।

इस दौरान करीम नगर और जगत्याल जिले के काफी संख्या में मुसलमान इस स्थान पर पहुंच गए। उन्होंने मस्जिद के सामने रास्ता रोको कार्यक्रम का आयोजन किया और अपराधियों को गिरफ्तार करने की मांग की। एसपी ने मुसलमानों से अपील की कि वे धैर्य रखें। उन्होंने आश्वासन दिया कि इस घटना में शामिल कोई भी बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने प्राथमिकी दर्ज करने के लिए पुलिस के उपनिरीक्षक को निर्देश दिया। उन्होंने आश्वासन दिया कि अपराधियों को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार किया जाएगा।

पता चला है कि जिन राज्यों में भाजपा सत्ता में नहीं है, वह मुसलमानों के धैर्य की इस तरह परीक्षा ले रही है। समझा जाता है कि सांप्रदायिक तत्व तेलंगाना राज्य में अपनी स्थिति को स्थिर करने का प्रयास कर रहे हैं। बीते दिन भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच के कारण पुलिस ने पहले ही एक चेतावनी नोटिस जारी कर दिया था।
यह उल्लेख किया जा सकता है कि जगत्याल की पुरानी ईदगाह में भगवा ध्वज फहराया गया था और विहिप द्वारा मस्जिद को पत्र भी भेजे गए थे।

यह बजरंग दल और वीएचपी के नेताओं द्वारा घृणास्पद भाषण की परंपरा बन गई है। मस्जिद समिति के अध्यक्ष एन खान जिला एसपी के कार्यालय में एक प्रतिनिधिमंडल के साथ गए और लिखित शिकायत प्रस्तुत की। प्रतिनिधिमंडल में मोहम्मद सिराजुद्दीन, जगत्याल नगर पालिका के उपाध्यक्ष मुनेरुद्दीन, पार्षद और अन्य लोग उपस्थित थे।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT