Thursday , August 17 2017
Home / Khaas Khabar / हरियाणा मे गाय के नाम पर घोटाला, गौसेवा आयोग के सदस्य पर लगा 13 लाख रुपए हड़पने का आरोप

हरियाणा मे गाय के नाम पर घोटाला, गौसेवा आयोग के सदस्य पर लगा 13 लाख रुपए हड़पने का आरोप

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हरियाणा गौसेवा कल्याण बोर्ड के एक सदस्य पर संस्था का प्रमुख रहने के दौरान 13 लाख रुपये के गबन का आरोप है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अंग्रेजी दैनिक द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुतबिक साल 2012 में आर्य समाज द्वारा चलाए जाने वाले हरियाणा राज्य गौशाला संघ के प्रमुख योगेंद्र आर्य थे। योगेंद्र आर्य पर जनवरी 2012 से सितंबर 2012 के बीच गौशाला संघ के बैंक खाते से 11.68 रुपये निकालने और गौशाला के लिए चंदे के रूप में इकट्ठा हुए 1.12 लाख रुपये न जमा करने का भी आरोप है।

करीब एक महीने पहले हरियाणा के कुरुक्षेत्र में चारे, पानी और आश्रय के अभाव में 35 गायें मर गई थीं। गौशाला संघ के वर्तमान प्रमुख शमशेर सिंह आर्य ने इस बाबत शिकायत दर्ज करायी।

हरियाणा में भाजपा सरकार बनने के बाद सीएम खट्टर ने गौसेवा आयोग का गठन किया। इस आयोग में कुल 11 सदस्य हैं जिनमे योगेंद्र भी शामिल हैं। योगेंद्र ने खुद पर लगे सभी आरोपों को खारिज करते हुए टेलीग्राफ से कहा कि उनके खिलाफ उनके दुश्मनों ने शिकायत की है।

राज्य पशुपालन विभाग के निदेशक ने टेलीग्राफ से कहा कि मामले की रिपोर्ट राज्य सरकार के पास भेज दी गयी है। गौसेवा आयोग के चेयरमैन भानी राम मंगल ने अखबार से कहा कि उन्हें इस मामले की कोई जानकारी नहीं है लेकिन आयोग के सदस्य दोषी होंगे तो उन पर कार्रवाई की जाएगी।

TOPPOPULARRECENT