Friday , July 21 2017
Home / India / शर्मनाक: 3 एकड़ ज़मीन के लिए बेटे ने बाप को चारपाई से बांधा

शर्मनाक: 3 एकड़ ज़मीन के लिए बेटे ने बाप को चारपाई से बांधा

महेंद्रगढ़। 3 एकड़ कृषि भूमि को अपने नाम पर करवाने के लिए एक बेटे ने बाप को बंधक बनाकर उसके साथ अत्याचार किया। पिता ने अपनी आजीविका की स्रोत इस भूमि को अपने बेटे के नाम पर करने से मना कर दिया था। पुलिस ने गुरुवार को 66 वर्षीय बलबीर सिंह को महेंद्रगढ़ जिले के ढालरी गांव स्थित उनके बचाया जहां उनको बंधक बना कर रखा गया था।

 

बेटे और परिवार के अन्य सदस्यों ने कथित तौर पर उनको खाना नहीं दिया और तीन दिन तक एक खाट में बांध दिया ताकि वह बेटे को इस भूमि को दे दे। पुलिस ने उनके घर पर तब छापा मारा तब सिंह के पड़ोसियों ने उनकी चीखें सुनी। बाद में उन्हें एक स्वास्थ्य देखभाल केंद्र में ले जाया गया और फिर सिविल अस्पताल ले गए।

 

प्राथमिक उपचार के बाद पीडित ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उसके परिवार वालों ने बेटे के नाम पर जमीन हस्तांतरित करने के लिए दबाव डाला था। पुलिस ने कहा कि सिंह के अपने भाई और पत्नी के साथ सम्बन्ध अच्छे नहीं थे जो राजस्थान में बीकानेर में रह रहे हैं। कुछ समय पहले वह घर आये तो उन्होंने उसके ऊपर दबाव बढ़ाना शुरू कर दिया था।

पुलिस ने कहा कि सिंह अपनी जमीन बेटे को हस्तांतरित नहीं करना चाहते क्योंकि यह उनकी आजीविका का स्रोत है। उन्होंने कहा कि उनका पूरा परिवार साबित करना चाहता है कि उनकी मानसिक स्थिति सही नहीं है ताकि जमीन मिल सके। पुलिस ने बताया कि सिंह की शिकायत के आधार पर परिवार के सात सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

उसके बेटे भूपिंदर सिंह और भतीजे अभय सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। महेंद्रगढ़ में नंगल चौधरी पुलिस स्टेशन के स्टेशन ऑफिस अधिकारी निरीक्षक कमल दीप राणा ने कहा कि शेष आरोपियों की गिरफ्तारियां जल्द की जायेंगी।

TOPPOPULARRECENT