Friday , September 22 2017
Home / India / मध्य प्रदेश: पाक की जीत का जश्न मनाने वाले 15 युवक गिरफ़्तार

मध्य प्रदेश: पाक की जीत का जश्न मनाने वाले 15 युवक गिरफ़्तार

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वाले 15 लोगों को मध्य प्रदेश पुलिस ने बुरहानपुर जिले से गिरफ्तार किया है। सभी के खिलाफ देशद्रोह कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। इन पर आरोप है कि इन्होने पाकिस्तान की जीत पर आतिशबाजी की थी और पाक समर्थक नारे लगाये थे जिसके बाद बुरहानपुर जिले के मोहद कस्बे में तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी।

इन सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 124ए (देशद्रोह) और 120बी (आपराधिक षडयंत्र) के तहत मामला दर्ज किया गया है। शाहपुर थाने के प्रभारी संजय पाठक ने मंगलवार को बताया कि रविवार रात चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में पाकिस्तान की जीत पर मोहद गांव के एक विशेष समुदाय के लोगों ने जश्न मनाया। इस दौरान इन लोगों ने आतिशबाजी की और पाकिस्तान जिंदाबाद व भारत के खिलाफ नारे लगाए।

पाठक के मुताबिक, सुभाष कोली ने सोमवार को गांव में पाक की जीत पर देश विरोधी नारे लगाने की शिकायत की। इन सभी को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया है। शाहपुर पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक संजय पाठक ने बताया कि मंगलवार को सुबह इन सभी को अदालत में पेश किया गया, जहां उनकी जमानत का आवेदन खारिज होने के बाद सभी को जेल भेजने का आदेश दिया गया। सभी आरोपियों को खंडवा जेल भेज दिया गया।

TOPPOPULARRECENT