Sunday , October 22 2017
Home / Jharkhand News / PM मोदी और गाय का आपत्तिजनक वीडियो शेयर करने के आरोप में मुस्लिम युवक गिरफ्तार

PM मोदी और गाय का आपत्तिजनक वीडियो शेयर करने के आरोप में मुस्लिम युवक गिरफ्तार

सांकेतिक

झारखंड में सोशल मीडिया पर पीएम नरेंद्र मोदी और गाय के खिलाफ़ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में मोहम्मद आरिफ़ नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया है । हजारीबाग से आरिफ को गिरफ्तार किया गया है ।

यह वीडियो व्हॉट्सऐप पर वायरल हो गया था। हिन्दुस्तान टाइम्स के मुताबिक, हजारीबाग एसपी अनूप बिरथारे ने बताया कि मोहम्मद आरिफ नाम के इस शख्स को सोमवार रात गिरफ्तार किया गया, जिसे मंगलवार को 14 दिन की पुलिस कस्टिडी में भेज दिया गया है।

पुलिस ने बताया कि पेशे से मोटरसाइकिल मैकेनिक आरिफ को रांची से 95 किमी दूर हजारीबाग से गिरफ्तार किया गया। एसपी अनूप ने कहा, “वीडियो में कही गई सामग्री स्पष्ट रूप से उत्तेजित थी। सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक हिंसा फैलाने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा।”

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक सामग्री फैलाने के आरोप में अकेले हजारीबाग में ही इस साल कम से कम 11 लोगों को जेल भेजा जा चुका है। पिछले एक महीने में झारखंड में कम से कम पांच सांप्रदायिक हिंसा के मामले सामने आ चुके हैं। यही वजह है कि झारखंड सरकार ने राज्य के सभी 24 जिलों में सांप्रदायिक संवेदनशील सामग्री सोशल मीडिया पर फैलाने पर रोक लगा रखी है।

भाजपा शासित झारखंड में यह एक महीने के अंदर दूसरा मामला है जब किसी मुस्लिम शख्स को पीएम मोदी के खिलाफ गलत भाषा का प्रयोग करने के कारण जेल भेजा गया है। इससे पहले 23 जून को साहिबगंज पुलिस ने 20 साल की समीर अंसारी को एक वीडियो में मोदी-विरोधी और भारत-विरोधी नारेबाजी करने के चलते गिरफ्तार किया था।

 

TOPPOPULARRECENT