Wednesday , September 20 2017
Home / Khaas Khabar / मलेशिया की राजकुमारी ने कन्वर्टेड मुस्लिम से मलेय रीति-रिवाजों के साथ की शादी

मलेशिया की राजकुमारी ने कन्वर्टेड मुस्लिम से मलेय रीति-रिवाजों के साथ की शादी

मलेशिया के सबसे शक्तिशाली सुल्तानों में से एक सुल्तान इबराहीम की बेटी राजकुमारी तुंकू तुनि अमीनह ने सोमवार को अपने डच मंगेतर के साथ शादी कर ली। इस भव्य शादी समारोह का आयोजन परंपरागत तरीके से तमाम रस्मो-रिवाज के तहत किया गया। 

डचमैन मोहम्मद अब्दुल्ला और राजकुमारी का विवाह मुस्लिम मलय रीति-रिवाज के अनुसार शाही परिवार के निवास सियान हिल पैलेस में सम्पन्न हुआ, जो कि जोहर बाहरु के दक्षिणी शहर में है। इस समारोह में परिवार के साथ करीबी दोस्तों ने भी शिरकत की।

शादी के दौरान दूल्हे ने पारंपरिक सफेद मलय शादी की पोशाक पहनी थी और दुल्हन ने एक सफेद पोशाक पहनी थी। दूल्हे ने महल के एक विशेष कमरे में दुल्हन को अंगूठी पहनाई और स्थानीय रीति-रिवाजों के मुताबिक तकरीबन 5 डॉलर का दहेज देने की पेशकश की।

शादी के इस भव्य समारोह में तमाम मलेय रीति-रिवाजों का पालन किया गया। परिवार के सदस्यों और गणमान्य व्यक्तियों ने मंच पर बैठे जोड़े के हाथों पर सेंट और पीले चावल छिड़ककर उन्हें आर्शीवाद दिया। 

ग्रैंड पैलेस के सिंहासन कक्ष में हुए इस समारोह में मलेशियाई प्रधान मंत्री नजीब रजाक ने भी शिरकत की।

बता दें कि राजकुमारी के पति डचमैन डेनिस वर्बास ने साल 2015 में इस्लाम धर्म अपनाया था। वह जोहोर में प्रॉपर्टी डेवलप्मेंट कंपनी में काम करते हैं। उन्होंने पिछले साल दिसंबर में तुनू अमीन को शादी के लिए प्रपोज़ किया था।

TOPPOPULARRECENT