Saturday , August 19 2017
Home / Khaas Khabar / मस्जिदे अक्सा मामले पर अरब लीग ने इज़राइल को दी चेतावनी, कहा- आग से मत खेलो

मस्जिदे अक्सा मामले पर अरब लीग ने इज़राइल को दी चेतावनी, कहा- आग से मत खेलो

अरब लीग के महासचिव अहमद अबूलगीज़ का कहना है कि बैतूल मुक़द्दस रेड लाइन है। रविवार को जारी बयान में उन्होंने कहा कि इज़राइल आग से खेल रहा है। वह अपनी नीतियों और उपायों के जरिए क्षेत्र को डैंजर में झोंक रहा है। अबुलगीज़ के अनुसार इजराइल की नीतियाँ न केवल फिलिस्तीनियों को निशाना बना रही हैं बल्कि निश्चित रूप से पूरी दुनिया में अरबों और मुस्लिमों की भावनाओं को उत्तेजित कर रही हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अरब लीग के महासचिव ने कहा कि बैतूल मुक़द्दस रेड लाइन है तो अरब और मुसलमान इसके नुकसान को हरगिज़ स्वीकार नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि इजराइल मस्जिदे अक्सा में जाने के लिए अपने सुरक्षा उपायों को थोपकर अरब और इस्लामी दुनिया के साथ बहुत बड़ा और गंभीर संकट भड़काने की कोशिश कर रहा है।

दूसरी ओर मस्जिदे अक्सा में फिलिस्तीनियों और इजरायली सेना के बीच तनाव को रोकने पर विचार के लिए वैश्विक सुरक्षा परिषद की आपात बैठक कल सोमवार को बुलाई गई है।

अलअरबिया डॉट नेट के अनुसार संयुक्त राष्ट्र के राजनयिकों ने शनिवार को बताया कि सुरक्षा परिषद की बैठक स्वीडन, फ्रांस और मिस्र की मांग पर तलब किया गया है। बैठक में बैतूल मुक़द्दस में जारी तनाव और मस्जिदे अक्सा में फिलीस्तीनी नमाजियों पर इजरायली सेना के प्रतिबंधों पर विचार किया जाएगा।

उधर मध्य पूर्व से संबंधित चार पक्षीय अंतर्राष्ट्रीय समिति (अमेरिका, रूस, यूरोपीय संघ और संयुक्त राष्ट्र) ने सभी पक्षों पर जोर दिया है कि वे अपनी भावनाओं को काबू में रखें। साथ ही समिति ने इजराइल से मांग की है कि वह मस्जिद की स्थिति को फिर से अपनी पुरानी प्रारूप में लेकर आए।

TOPPOPULARRECENT