Wednesday , June 28 2017
Home / Hyderabad News / हैदराबाद: मस्जिद में MNC प्रोफेशनल्स के लिए साप्ताहिक तरावीह का आयोजन

हैदराबाद: मस्जिद में MNC प्रोफेशनल्स के लिए साप्ताहिक तरावीह का आयोजन

हैदराबाद: बहुराष्ट्रीय कंपनियों में रूटेशन शिफ्ट की वजह से रोजाना तरावीह नहीं पढ़ सकने वाले एमएनसी पेशेवरों के लिए एक विशेस तरावीह का आयोजन किया गया है। इस समस्या को सुलझाने में ओल्ड सिटी में एक मस्जिद ने उनकी मदद की है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

हाफिज़ बाबा नगर में ‘मस्जिद-ए-नूर’ ने उन लोगों के लिए एक अनूठे तरावीह कार्यक्रम तैयार किया है, जिन्हें हर रात तरावीह में शामिल होने की अनुमति नहीं है। मस्जिद ने ऐसे 70 लोगों के लिए एक खास इन्तेजाम किया है.

इस कार्यक्रम के आयोजन में प्रमुख भूमिका निभाने वाले अब्दुल हादी और मोहम्मद अब्दुल मतीन ने कहा कि यह पहल आईटी और आईटीईएस क्षेत्र में काम करने वाले अपने दोस्तों और परिचितों के साथ हुई बातचीत का परिणाम है।

“उन्होंने हमें बताया कि वे नमाज़े तरावीह में शामिल होना चाहते हैं लेकिन नाईट शिफ्ट के कारण ऐसा करने में असमर्थ थे। मोहम्मद बदुल मतीन ने कहा कि एक हकीकत यह भी है कि कार्यालयों के आस पास कोई मस्जिद नहीं है. हमने सोचा कि हम उनके लिए कुछ करेंगे, और उसका हल इस साप्ताहिक तरावीह कार्यक्रम के जरिये हुआ.
उनके अनुसार रोजाना तरावीह पढने के बजाय महीने में हर शनिवार और रविवार को साप्ताहिक तरावीह कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

मतीन ने कहा कि “आमतौर पर, हाइटक सिटी में काम करने वाले लोग शनिवार और रविवार को छुट्टी पर रहते हैं। हमने सोचा कि कार्यक्रम को आयोजन करने के लिए यह सबसे अच्छा तरीका है, ”

इस तरावीह कार्यक्रम में ओल्ड सिटी के अन्य हिस्सों में रहने वाले लोग, साथ ही सैदाबाद, फलकनुमा और हाफिज बाबा नगर जैसे पुराने शहर के विभिन्न हिस्सों लोग आ रहे हैं.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT