Wednesday , July 26 2017
Home / India / मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू मज़हब अपनाने वाले 22 परिवारों पर हिन्दू ही ढाह रहे जुल्म

मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू मज़हब अपनाने वाले 22 परिवारों पर हिन्दू ही ढाह रहे जुल्म

अंबेडकरनगर। जिले के जलालपुर के सोहगूपुर गांव में मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाने वाले 22 परिवारों पर गांव और पड़ोसियों का जुल्म जारी है। इससे तंग आकर रमेश की पत्नी संगीता ने जलालपुर थानाध्यक्ष और विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण भाई तोगड़िया को सूचना देकर सुरक्षा की गुहार लगाई है।

 

 

 

 

उधर, तोगड़िया के निर्देश पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के घरवापसी प्रभारी कैलाशचंद्र श्रीवास्तव सोहगूपुर पहुंचे और घर वापसी करने वाले परिवारों की समस्याएं हल करने की जिम्मेदारी शकुंतला उपाध्याय को सौंपी। शकुंतला ने घर वापसी करने वाले परिवारों के साथ बदसलूकी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया।

 

 

 

 

कैलाशचंद्र श्रीवास्तव ने 20 मई को आर्य समाज मंदिर जमुनिया बाग में सोहगूपुर गांव के 22 मुस्लिम नट परिवारों को वैदिक विधि-विधान से हिंदू धर्म ग्रहण कराया था। घर वापसी के बाद इस परिवारों पर प्रताड़ना का दौर शुरू हो गया। जलालपुर के थानाध्यक्ष से इनको सुरक्षा देने की मांग की।

 

 

 

गौरतलब है कि घरवापसी के दौरान आर्य समाज मंदिर में करीब दो दर्जन लोगों को हिन्दू धर्म ग्रहण कराया गया था। माह भर के अंतराल पर ही इसी मंदिर में अंबेडकरनगर जिले के ही रहने वाले 22 लोगों की घर वापसी कराई गई। सुरक्षा कारणों से इनके नामों का खुलासा नहीं किया गया था।

TOPPOPULARRECENT