Monday , September 25 2017
Home / Bihar/Jharkhand / ‘सीमांचल का गांधी’ कहे जाने वाले सांसद मोहम्मद तस्लीमुद्दीन का निधन

‘सीमांचल का गांधी’ कहे जाने वाले सांसद मोहम्मद तस्लीमुद्दीन का निधन

बिहार के अररिया से आरजेडी सांसद एवं एच डी देवगौड़ा सरकार में गृह राज्य मंत्री रहे 74 वर्षीय मोहम्मद तस्लीमुद्दीन का लंबी बीमारी के बाद चेन्नई के अपोलो अस्पताल में निधन हो गया है।

सांसद तसलीमुद्दीन की मौत पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, राजद अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, तेजस्‍वी यादव, तेजप्रताप यादव सहित तमाम पार्टियों के नेताओं ने शोक व्यक्त किया है।

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने अररिया के सांसद मो. तसलीमुद्दीन के निधन पर शोक  व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि वे एक प्रख्‍यात राजनेता एवं प्रसिद्ध समाजसेवी थे। उनके निधन से न केवल सामाजिक बल्कि राजनीति के क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है।

वहीं, आरजेडी नेता भाई वीरेंद्र ने कहा कि उनकी मौत से पार्टी को अपूरणीय क्षति हुई है। सीमांचल में उनकी काफी पकड़ थी। हमेशा गलत के विरूद्ध आवाज उठाते रहते थे।

बता दें कि 5 बार के सांसद और आठ बार के विधायक तस्लीमुद्दीन बिहार में राबड़ी देवी की सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रहे हैं। बिहार के सीमांचल इलाके में तस्लीमुद्दीन की खासी पकड़ थी और उनके समर्थक  उन्हें सीमांचल का गांधी भी पुकारते थे। उनके बेटे सरफराज़ अहमद फिलहाल जेडीयू से विधायक हैं।

TOPPOPULARRECENT