Saturday , October 21 2017
Home / Islami Duniya / औरतों को कम-अक़ल बताने वाले इस्लामिक स्कॉलर की इमामत पर सऊदी अरब ने लगाया बैन

औरतों को कम-अक़ल बताने वाले इस्लामिक स्कॉलर की इमामत पर सऊदी अरब ने लगाया बैन

सऊदी अरब के क्षेत्र असीर के राज्यपाल राजकुमार फैसल बिन खालिद बिन अब्दुलअजीज अल सऊद ने क्षेत्रीय इफ्ता काउंसिल के सदस्य शैख साद अलहिजरी को महिलाओं के बारे में एक विवादास्पद बयान देने के बाद इमामत, ख़िताब और तबलीगी गतिविधियों से रोक दिया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अलअरबिया डॉट नेट के अनुसार असीर क्षेत्र के अग्रणी आलिम शैख अल हिजरी ने एक बयान में कहा था कि महिलाओं के पास पुरुषों की तुलना में ‘एक चौथाई बुद्धि’ होती है। उनके इस बयान पर सार्वजनिक हलकों से एक गंभीर प्रतिक्रिया सामने आई थी।

असीर राज्यपाल के सूचना एवं प्रसारण विभाग के पर्यवेक्षक और आधिकारिक प्रवक्ता साद बिन अब्दुल्ला ने एक प्रेस बयान में बताया कि राजकुमार फैसल बिन खालिद ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं कि वे अल शेख साद अलहिजरी को मस्जिदों में इमामत, ख़िताब और अन्य सभी तबलीग से संबंधित गतिविधियों से रोकें। यह हिदायत उनके सोशल मीडिया पर सामने आने वाले महिलाओं के में एक विवादित बयान के बाद सामने आई।

उल्लेखनीय है कि शेख ने महिला की ड्राइविंग के नुकसान पर एक लंबा लेक्चर दिया जिसमें उन्होंने महिलाओं के ड्राइविंग के बीस नुकसान का वर्णन किया था। उन्होंने कहा कि महिलाओं को एक चौथाई समझ है। उनके इस विवादास्पद बयान पर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई थी और बहुत से लोगों ने महिलाओं के बारे में टिप्पणियों को अनुचित करार दिया है।

TOPPOPULARRECENT