Monday , September 25 2017
Home / India / विदेशी पर्यटक अपने देश में बीफ खाकर भारत आएं- टूरिजम मंत्री केजे अल्फोंस

विदेशी पर्यटक अपने देश में बीफ खाकर भारत आएं- टूरिजम मंत्री केजे अल्फोंस

 भुवनेश्वर : केंद्रीय टूरिजम मंत्री केजे अल्फोंस ने भारत आने वाले पर्यटकों को सलाह दी है कि वे यहां घूमने आने से पहले अपने देश में गोमांस खाकर आएं। उन्होंने हाल ही में यह कहा था केरल के लोग बीफ खा सकते हैं। इस पूर्व आईएएस अधिकारी ने पर्यटन मंत्री बनने के बाद हाल में दिए अपने एक बयान में कहा था, ‘जैसे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि उनके राज्य में बीफ पर कोई बैन नहीं लगाया जाएगा। ठीक इसी तरह केरल में भी यह (बीफ बिक्री) जारी रहेगा।
जब पत्रकारों ने उनसे उनके पिछले कॉमेंट के बारे में पूछा, तो अल्फोंज ने कहा, ‘यह बिना सिर-पैर की बात है। मैं खाद्य मंत्री नहीं हूं, जो यह निर्णय लूं।’ टूरिजम मिनिस्टर का चार्ज लेने के बाद अल्फोंज ने कहा, ‘उनका मंत्रालय देश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए रचनात्मक आइडिया पर काम कर रहा है।’ उन्होंने बताया, ‘हमने लोगों से कहा है कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए वे आएं और अपने आइडिया हमें दें और करीब 1 महीने में ही हम चुने गए आइडिया पर काम शुरू कर देंगे।’ अल्फोंज आयोजित इंडियन असोसिएशन ऑफ टूर ऑपरेटर्स के 33वें सम्मेलन में हिस्सा लेने आए थे। इस कार्यक्रम से इतर उन्होंने यह बात कही।
जब उनसे पूछा गया था कि कई राज्यों में अब गोमांस पर प्रतिबंध लग गया है। इस प्रतिबंध का सबसे ज्यादा प्रभाव देश के टूरिज्म सेक्टर पर पड़ेगा। इसके जवाब में अल्फोंस ने कहा, ‘वे (विदेशी पर्यटक) अपने देश में गोमांस खा सकते हैं, तो भारत आने से पहले वे वहीं गोमांस खाकर आएं।’ 
TOPPOPULARRECENT