Monday , June 26 2017
Home / India / ज़ाकिर नाइक के इस्लामिक स्कूल को महाराष्ट्र सरकार ने दिया अवैध करार

ज़ाकिर नाइक के इस्लामिक स्कूल को महाराष्ट्र सरकार ने दिया अवैध करार

मुंबई नगर निकाय के शिक्षा विभाग ने कहा है कि ज़ाकिर नाइक के इस्लामिक स्कूल को महाराष्ट्र सरकार ने दिया अवैध करार इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक का दक्षिण मुंबई स्थित इस्लामिक इंटरनेशनल स्कूल (आईआईएस) बिना अनुमित के चल रहा है। वृहन्मुंबई नगर निगम की दक्षिण मुंबई क्षेत्र के शिक्षा निरीक्षक बी.बी. चव्हाण ने जारी एक पत्र में कहा कि कोई भी स्कूल स्थानीय निकाय से एनओसी (अनापत्ति प्रमाण) प्राप्त किए बिना नहीं चल सकता है।

पत्र में यह भी जिक्र किया गया है कि अभिभावक अपने बच्चों का दाखिला आईआईएस में नहीं कराएं। स्कूल में करीब 135 छात्र हैं और इसमें नर्सरी से दसवीं कक्षा तक कक्षाएं हैं। स्कूल को अबू आसिम आजमी के नियाज माइनोरिटी एजुकेशन एंड वेलफेयर ट्रस्ट ने अपने अधीन ले लिया है।

मानखुर्द शिवाजी नगर विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के विधायक आजमी ने कहा कि स्कूल पहले की ही तर्ज़ पर चल रहा है हालांकि कुछ बदलाव हुए जिसमें इसका नाम और प्रबंधन में बदलाव करना शामिल है। परिसर को किराए पर लिया है। आजमी ने कहा कि मैं कोई विवाद नहीं चाहता हूं। ना मैं और ना ही शिक्षा विभाग छात्रों का भविष्य खतरे में डालना चाहते हैं।

लिहाजा, मैंने अपनी टीम से शिक्षा अधिकारियों के संपर्क में रहने और सभी जरूरी इजाजत लेने को कहा है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार ने पिछले साल दिसंबर में आईआईएस के छात्रों के अभिभावकों को सूचित किया था कि इस स्कूल को या तो बंद कर दिया जाएगा या स्कूल को नए प्रबंधन के अधीन लाया जाए।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT