Thursday , March 23 2017
Home / Islami Duniya / नेल्सन मंडेला के पोते ने क़बूल किया इस्लाम

नेल्सन मंडेला के पोते ने क़बूल किया इस्लाम

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला के पोते अम्मान मांडला ने दो माह पहले इस्लाम को गले लगा लिया है और इस सप्ताह के अंत में एक निजी समारोह में मुस्लिम लड़की राबिया क्लार्क शादी कर ली।

इस्लामिक हस्ती शेख इब्राहिम गैब्रिएल्स जिन्होंने दोनों का निकाह पढ़ाया ने, अनाडोलू एजेंसी को बताया कि मांडला ने दो माह पहले इस्लाम को अपना लिया था।


मांडला वर्तमान में नेल्सन मंडेला के जन्मस्थल वेज़ो में परंपरागत खोसा के प्रमुख हैं जबकि राबिया क्लार्क केपटाउन के एक दक्षिणी उपनगर में एक मुस्लिम परिवार से है। गत रविवार को मांडला ने कहा कि वह राबिया क्लार्क से निकाह करके खुद को सम्मानित एवं आनंदित महसूस कर रहा हूं।

मैं राबिया के माता-पिता, उसके वृहद परिवार और मुस्लिम समुदाय के प्रति हार्दिक कृतज्ञता प्रकट करता हूं कि उन्होंने मेरा दिल से स्वागत किया है।
उल्लेखनीय है कि मांडला ने इस्लाम में आने से पहले तीन बार शादी की है। मांडला के धर्मांतरण पर प्रतिक्रिया देते हुए दक्षिण अफ्रीका के प्रांतीय अध्यक्ष मवेलो नॉनकोयने ने कहा कि हम उनके इस्लाम स्वीकार करने की खबर पर अचंभित हैं। हम भी बहुत चिंतित थे। हम जानते हैं कि औरत कन्वर्ट होती है, आदमी नहीं यही हमारी परंपरा है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT