Friday , September 22 2017
Home / Kashmir / NIA के रडार पर हैं कश्मीर के कई अलगाववादियों के बड़े नेता

NIA के रडार पर हैं कश्मीर के कई अलगाववादियों के बड़े नेता

श्रीनगर। कश्मीर में सीनियर अधिकारियों का मानना है कि अलगाववादियों पर कार्रवाई से सकारात्मक परिणाम मिलने की उम्मीद है। सूत्रों के मुताबिक NIA बड़े अलगाववादी नेताओं से पूछताछ कर सकती है। अलगाववादी नेताओं को जल्द नोटिस भेजकर NIA पूछताछ करेगी और जांच में शामिल होने के लिए कहेगी।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक हवाला लेनदेन और मनी एक्सचेंज पर कड़ी नजर रखी जा रही है। पैसे का गलत ढंग से किये जा रहे प्रयोग और आतंकी गतिविधियों के लिए फंडिग का भी खुलासा किया जायेगा NIA चाहती है कि वो आतंकी फंडिग से जुड़े मामलों की गहराई से जांच करे।

सूत्रों का दावा है कि NIA ने कई पत्थरबाजों, पब्लिक प्रॉपर्टी को नष्ट करने वाले लोगों और स्कूल जलाने वाले लोगों को चिन्हित किया है और अलगाववादी नेताओं के असमाजिक तत्वों से जुड़े लिंक भी पता लगे हैं।

मंगलवार को 7 हुर्रियत नेताओं को 10 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। NIA ने कोर्ट में कहा था कि ये नेता कश्मीर में अशांति फैलाने का कारण हैं।

NIA ने कहा कि उनके पास जानकारी है कि जमात उद दावा और अलगाववादी नेता, जिसमें हुर्रियत भी शामिल हैं, आतंकी फंडिंग के लिए साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT