Friday , July 21 2017
Home / Khaas Khabar / मंदिर-मस्जिद के आसपास मौजूद शराब की दुकानें बंद कराएगी योगी सरकार

मंदिर-मस्जिद के आसपास मौजूद शराब की दुकानें बंद कराएगी योगी सरकार

लखनऊ: CM योगी ने दिए हिन्दू और मुसलमानों के धार्मिक स्थलों के आस पास शराब की दुकानों पर प्रतिबंध का  आदेश दिया है 

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को हिन्दू और मुस्लिम धार्मिक स्थलों जैसे वृन्दावन, अयोध्या, चित्रकूट, देवबंद, देवा शरीफ, मिसरिख नैमिशरन्या और पिरान कलियर शरीफ़ में शराब की दुकानों पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वाराणसी में काशी विश्वनाथ मन्दिर, मथुरा में कृष्णा जन्मभूमि और इलाहाबाद के संगम इलाके से 1 किलोमीटर दूर तक शराब को बंद किया जाए उन्होंने यह भी कहा कि प्रवासी इलाकों में धार्मिक स्थलों और शैक्षिक संस्थानों के आसपास 8,544 शराब की दुकाने हैं जो की पूर्ण रूप से सुप्रीम कोर्ट के आदेश से बंद होनी चाहिए।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने बैठक के दौरान अधिकारियो को चेतावनी भी दी कि अगर पूर्ण रूप से धार्मिक स्थलों के पास शराब की दुकानों पर प्रतिबंध नहीं लगा तो अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

आपको बता दें की अयोध्या और चित्रकूट हिन्दू के भगवान राम से सम्बंधित है वही वृन्दावन कृष्णा भक्तो के लिए महत्वपूर्ण स्थान है। सीतापुर ज़िले में मिसरिख नैमिशरन्या भी हिन्दू श्रद्धालुओं के लिए एक महत्वपूर्ण स्थान है।

वहीं देवबंद इस्लामिक शिक्षा का स्थान दारूम उलूम के हवाले से महत्वपूर्ण है। देव शरीफ़ में सूफी संत वारिस अली शाह का मक़बरा है जबकि पिरान कलियर में दूसरे सूफी सन्त अलाउद्दीन अली अहमद साबिर कलियर की दरगाह है।

इन दरगाहों पर हिन्दू और मुस्लिम दोनों ही जाते हैं। इसी के साथ मुख्यमंत्री जो की गोरखपुर के गोरखनाथ मठ के वरिष्ठ पुजारी है उन्होंने कहा की यह काम करने के किये किसी ईमानदार अधिकारी को विभाग में लगाया जाएगा। ऐसे अधिकारियों की उन्होंने सूची भी मंगाई है।

TOPPOPULARRECENT