Sunday , September 24 2017
Home / Khaas Khabar / झारखंड: एम्बुलेंस नहीं मिली, तो गोद में उठाकर कई किलोमीटर चली मां, रास्ते में बच्चे ने दम तोड़ा

झारखंड: एम्बुलेंस नहीं मिली, तो गोद में उठाकर कई किलोमीटर चली मां, रास्ते में बच्चे ने दम तोड़ा

बीजेपी शासित झारखंड में एक विधवा के 3 तीन साल के बच्चे की मौत हो गई, क्यूंकि उस बीमार बच्चे को अस्पताल ने एंबुलेंस देने से इंकार कर दिया था।

झारखंड के गुमला से बीमार बच्चे को गोद में उठाकर माँ जब अस्पताल से वापिस जा रही थी तो 10 किमी चलने के बाद उसके बच्चे ने गोद में ही दम तोड़ दिया।

महिला वहीँ पर अपने बच्चे को लेकर सड़क पर बैठ गई। वहां से गुजर रहे लोगों ने जब महिला को इस हाल में देखा तो थोड़ी ही देर में वहां लोगों की भीड़ लग गई और उन्होंने महिला की मदद कर उसे घर भेजा।
बच्चे की मौत के मामले में जब अस्पताल प्रशासन से बात की गई तो उन्होंने इस मामले में किसी भी तरह की लापरवाही बरतने से इंकार कर दिया।
उन्होंने कहा की बच्चे के इलाज का पूरा इंतज़ाम किया गया था। 5 दिन से बच्चे का इलाज चल रहा था। लेकिन शुक्रवार को उसकी मां बीमार बच्चे को चुपचाप लेकर अस्पताल से चली गई।

गौरतलब है की भारत के अलग-अगल राज्यों से हर रोज कोई न कोई ऐसी तस्वीर सामने आ ही जाती है, जिसे देखकर हमें शर्मसार होना पड़ता है। जहाँ केंद्र सरकार देश में बढ़िया हेल्थ सर्विसेज देने का दावा कर रहा है। लेकिन असल में देश के अस्पतालों की व्यवस्था दिन प्रतिदिन खराब होती जा रही है।

TOPPOPULARRECENT