Thursday , August 17 2017
Home / Khaas Khabar / गोरखपुर में बच्चों की मौत पर नोबेल विजेता कैलाश सत्यार्थी बोले- यह हादसा नहीं, हत्या है

गोरखपुर में बच्चों की मौत पर नोबेल विजेता कैलाश सत्यार्थी बोले- यह हादसा नहीं, हत्या है

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के गढ़ गोरखपुर के एक मेडिकल कॉलेज में 36 मासूमों की मौत को नोबेल पुरस्कार विजेता ने हत्या क़रार दिया है। उन्होंने ट्विट कर कहा है कि ‘बिना ऑक्सीजन के 30 बच्चों की मौत हादसा नहीं, हत्या है। क्या हमारे बच्चों के लिए आजादी के 70 सालों का यही मतलब है।’

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

कैलाश सत्यार्थी ने एक और ट्विट कर सीएम योगी से अपील करते हुए लिखा है कि आपका एक निर्णायक हस्तक्षेप दशकों से चली रही भ्रष्ट स्वास्थ्य व्यवस्था को ठीक कर सकती है, ताकि ऐसी घटनाओं को आगे रोका जा सके।

आपको बता दें कि तीन दिन पहले ही सीएम योगी ने बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज का दौरा किया था, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नवजात को बाहर जमीन पर लेटा कर रखा हुए था। परिवार वालों ने जब उनसे बच्चों को ICU में रखने की गुहार लगाई लेकिन फिर भी बच्चों को ICU में नहीं रखा गया। इस लापरवाही कि मीडिया रिपोर्ट अस्पताल प्रशासन की पोल खोलती है।

गौरतलब है कि 48 घंटों के बीच हुई इन मौतों की आधिकारिक वजह अभी सामने नहीं आई है लेकिन कहा जा रहा है कि इसके पीछे ऑक्सीजन की कमी को एक मुख्य कारण बताया जा रहा है। इस पूरे मामले में सरकार और प्रशासन अपने बचाव में लगी है।

TOPPOPULARRECENT