Sunday , June 25 2017
Home / International / उत्तरी कोरिया ने फिर किए मिसाइल परीक्षण, एक साथ दागे कई मिशाइल

उत्तरी कोरिया ने फिर किए मिसाइल परीक्षण, एक साथ दागे कई मिशाइल

उत्तरी कोरिया ने एक बार फिर मिसाइल परीक्षण किया है। दक्षिणी कोरिया के मुताबिक उत्तरी कोरिया ने अपने तट से समुद्र में मार करने वाले कई मिसाइलों को फायर किया है।

दक्षिणी कोरिया के संयुक्त सैन्य कमान ने एक बयान जारी कर कहा है कि उत्तरी कोरिया ने गुरुवार को एक साथ कई एंटी-शिप क्रूज मिसाइलों का परीक्षण किया। दक्षिण कोरिया के सेना मुताबिक, उत्तरी कोरिया ने अपने पूर्वी तट से इन मिसाइलों का दागा जो लगभग 200 किलोमीटर तक उड़ान भरने के बाद कोरियाई प्रायद्वीप के पूर्वी सागर में जा गिरा।

दक्षिणी कोरिया के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ ने बताया है कि उत्तरी कोरिया ने गंगवोन प्रांत के वॉनसन क्षेत्र से तट से समुद्र में मार करने वाले क्रूज मिसाइलों का परीक्षण किया। उन्होंने कहा है कि उत्तरी कोरिया की तरफ से किसी भी तरह की उकसावे की कार्यवाही से निपटने के लिए हमने अपनी सेनी की सतर्कता बढ़ा दी है।

फिलहाल इस मामले में अभी तक अमरीका की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। हाल ही में अमरीका ने अपने युद्धपोतों यूएसएस कार्ल विंसन और यूएसएस रोनाल्ड रीगन को कोरियाई प्रायद्वीप की तरफ भेजा था। उन्होंने जापान सागर में सैन्य अभ्यास किया था, जिससे चिंतित उत्तरी कोरिया ने अमरीका को कड़ी चेतावनी दी थी।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT